Valdhuni River copy

    Loading

    अंबरनाथ: स्थानीय पूर्व परिसर से बहने वाली वालधुनी नदी (Valdhuni River) के पानी में बुधवार और गुरुवार को पाबंदी के बावजूद केमिकल (Chemical) छोड़े जाने की घटना को गंभीरता से लेते हुए महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (Maharashtra Pollution Control Board) ने वालधुनी नदी में लगातार दो दिनों से आ रहे झाग का जिम्मेदार मानते हुए अंबरनाथ एमआईडीसी (Ambernath MIDC) स्थित साई फर्टिलाइजर कंपनी (Sai Fertilizer Company) को नोटिस (Notice) भेजा है।

    सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुधवार और गुरुवार को नदी में केमिकल युक्त पानी से बने पांच से सात फुट ऊंचे झाग देखने को मिला था। इससे नाले के समीप बनी सेंकडों बिल्डिंगों के हजारों नागरिकों में अपने स्वास्थ्य को लेकर घबराहट फैल गई थी। 

    साई फर्टिलाइजर कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी 

    इस घटना की सूचना अंबरनाथ नपा प्रशासन तथा एमपीसीबी के अधिकारियों को दी गई थी। सभी घटना स्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की। एमपीसीबी ने ऊक्त मामले में अतिरिक्त अंबरनाथ औघोगिक क्षेत्र में एन 45 स्थित साई फर्टिलाइजर कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। प्रदूषण नियंत्रण विभाग के उपविभागीय अधिकारी बाबासाहेब कुकडे के हस्ताक्षर से नोटिस निकाली गई है।