बदलापुर में अवैध दुकानों पर चला नगरपालिका का बुलडोजर

    Loading

    बदलापुर : रेलवे स्टेशन (Railway Station) के होम प्लेटफॉर्म से सटे बदलापुर शहर के मुख्य बाजार में अवैध (Illegal) रूप से 35 दो मंजिला दुकाने (Two Storey Shops) खड़ी कर दी गयी थी। बदलापुर नगरपालिका (Badlapur Municipality) ने आखिरकार ऊक्त गालों को धराशायी कर दिया है। 

    बदलापुर शहर के पश्चिम भाग में मुख्य बाजार में रेलवे स्टेशन के होम प्लेटफॉर्म से सटकर पिछले 2 से 3 महीनों में 35 दो मंजिला गाले अनाधिकृत तरीके से बनाए गए थे, जहां यह निर्माण किया गया था वहां कुछ पुरानी दुकाने थी। लेकिन उसे डबल कर दिया गया था पर ऊक्त पूरी जमीन रेलवे स्टेशन के होम प्लेटफॉर्म के लिए प्रस्तावित है। संबंधितों ने निर्माण कार्य की अनुमति नगरपालिका से नहीं ली थी। बीच बाजार में इस निर्माण को देखकर बदलापुर शहर में इसकी बड़ी चर्चा शुरू थी। 

    अवैध निर्माण करने वालों को झटका

    नगरपालिका द्वारा इन निर्माणों को नोटिस जारी किए जाने के बाद दुकानदार कोर्ट चले गए थे। हालांकि, जैसा कि अदालत ने उन्हें राहत नहीं दी, इसलिए बदलापुर नगरपालिका के सहायक नगर योजनाकार सुदर्शन टोडनकर के अनुसार, बदलापुर नगरपालिका ने आखिरकार सभी 35 डबल गालों को ध्वस्त कर दिया। तोड़क कार्रवाई में बदलापुर नगरपालिका ने 3 बुलडोजर, 50 से 60 कर्मचारी तैनात किए थे। पुलिस ने इस इलाके में सुरक्षा के भी बड़े इंतजाम किए थे। यहां वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दत्ता गावड़े खुद मौजूद थे। इस कार्रवाई से बदलापुर शहर में अवैध निर्माण करने वालों को बड़ा झटका लगा है।