RTI on Storeyed Building

    Loading

    कल्याण : कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका (Kalyan Dombivli Municipal Corporation) के अंतर्गत 12 मंजिला इमारत (Storeyed Building) की अनुमति (Permission) लेकर उस पर 8 अंजिल अधिक निर्माण कर 20 मंजिला इमारत खड़ी किए जाने का अजब कारोबार किए जाने की घटना सामने आई है। शिकायतकर्ता जहीर अहमद अब्दुल हामिद कुरैशी ने कल्याण के पश्चिमी भाग गौरीपाड़ा में चौधरी डेवलपर्स और अन्य बिल्डरों (Builders) द्वारा 12 मंजिला इमारत पर 8 मंजिला अवैध निर्माण की सूचना आरटीआई (RTI) को दी है।आवेदन जमा कर दिया गया है। 

    कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में अनधिकृत निर्माणों के एक से एक माहिर बिल्डर है जो अधिकारियों की मिलीभगत से बहुमंजिली इमारतें खड़ी कर देते है, पिछले दो वर्षों में हजारों अनधिकृत निर्माणों की शिकायतों के अलावा, पिछले चार महीनों में नगर निगम प्रशासन ने सैकड़ों अनधिकृत निर्माणों को ध्वस्त किया है,  हालांकि, कुछ अनधिकृत निर्माण अभी भी हो रहे हैं,  कल्याण डोंबिवली नगर निगम के नगर नियोजन विभाग 55/3, 41/11, 42/1/1ए, 42/1/बी ने 12 मंजिला भवन निर्माण की अनुमति दी।

    लेकिन स्थानीय समाजसेवक जहीर कुरैशी ने  सूचना के अधिकार के तहत जानकारी कर इस बारे में केडीएमसी कमिश्नर और अनाधिकृत निर्माण नियंत्रण विभाग में लिखित शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया है कि चौधरी डेवलपर्स के पार्टनर शशिकांत चौधरी, कपिल पटेल और अन्य ने मिलकर  12 मंजिली इमारत की अनुमति के बाद उसके ऊपर अवैध रूप से 8 मंजिलें खड़ी कर दी है, यानी 12 मंजिल इमारत की जगह 20 मंजिला इमारत खड़ी कर दी हैं। इस बारे में  संपर्क किए जाने पर नगर नियोजन और अनाधिकृत निर्माण नियंत्रण विभाग के अधिकारियों ने कहा  है कि कुरैशी की शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है।