Mumbai Snapchat Rape
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) में 31 वर्षीय एक शादीशुदा महिला ने दावा किया है कि 15 साल पहले जालना शहर में उसके दोस्त ने उसके साथ बलात्कार (Rape) किया तथा आरोपी के भाई ने उसका जबरन गर्भपात कराया। नवी मुंबई पुलिस (Navi Mumbai Police) ने उसकी शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। खंडेश्वर थाने के एक अधिकारी ने कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

प्राथमिकी के अनुसार, पनवेल की रहने वाली महिला ने आरोप लगाया कि 2009 में जब वे लोग जालना में रह रहे थे, तब उसके परिचित रमेश अखाडे ने उसके साथ बार-बार बलात्कार किया, जिस वजह से वह गर्भवती हो गई। अधिकारी ने प्राथमिकी के हवाले से बताया कि जब महिला ने रमेश अखाडे को अपनी गर्भावस्था के बारे में बताया तो उसने और उसके भाई राजू अखाडे ने पीड़िता और उसकी मां को धमकी दी। उन्होंने कहा, “राजू अखाडे ने महिला को अपने साथ नवी मुंबई के सानपाड़ा चलने के लिए मजबूर किया और वहां उसका गर्भपात कराया।”

महिला ने बाद में किसी अन्य व्यक्ति से शादी कर ली लेकिन रमेश अखाडे ने उसे अपने पति से अलग होने के लिए कथित तौर पर मजबूर किया और उसे अपने साथ रहने के लिए बाध्य किया। प्राथमिकी के मुताबिक, “उनके बीच मतभेद पैदा हो गए और उसने महिला को अपने घर से निकाल दिया, जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।”

पुलिस ने रविवार को ‘शून्य प्राथमिकी’ दर्ज की। इसमें बलात्कार, असहमति से गर्भपात कराना, आपराधिक भयादोहन आदि के आरोप लगाए गए हैं। ‘शून्य प्राथमिकी’ के तहत पीड़िता किसी भी थाने में शिकायत दर्ज करा सकती है। अधिकारी ने बताया कि मामले को जांच के लिए जालना स्थानांतरित कर दिया गया है। (एजेंसी)