Crime

    ठाणे : ठाणे पुलिस के हफ्ता वसूली निरोधी दस्ते (Anti-Extortion Squad) ने बिल्डर (Builder) को ब्लैकमेल (Blackmail) कर दस लाख मांगने वाले आरटीआई एक्टिविस्ट (RTI Activist) मुकेश कनकिया को गिरफ्तार किया है। मुकेश को पुलिस हिरासत में रखा गया है। 

    रुपये लेने के बाद भी वापस नहीं ली शिकायत

    पुलिस के अनुसार बिल्डर ने ठाणे शहर के चरई परिसर में दत्तविजय नामक इमारत का पुनर्विकास किया है। मुकेश ने इमारत के निर्माण के संदर्भ में महानगरपालिका से सूचना अधिकार के तहत जानकारी हासिल की थी और फिर महानगरपालिका में बिल्डर के खिलाफ शिकायत की थी। मुकेश ने शिकायत वापस करने के एवज में पहले 5 लाख की मांग की थी और 3 लाख 61 हजार लिए थे। रुपए लेने के बाद भी मुकेश ने शिकायत वापस नहीं लिया और वापस बिल्डर को ब्लैकमेल कर 10 लाख मांगने लगा। बिल्डर ने मुकेश के खिलाफ नौपाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत की थी। आगे की कार्रवाई के लिए मामला पुलिस के हफ्ता वसूली निरोधी दस्ते को दिया गया था। 

    सीनियर पीआई मालोजी शिंदे के नेतृत्व में पीआई संजय शिंदे, एपीआई नाले,पीएसआई महेश कवले की टीम ने बिल्डर से 3 लाख 11 लाख लेते मुकेश कनकिया को रंगे हाथ पकड़ा। पुलिस ने मुकेश के पास से 4 लाख 40 हजार नगद और बिल्डर के निर्माण कार्य से जुड़ी जानकारी के कागजातों को जब्त किया है।