मनपा को नंबर-1 बनाने की सफाईकर्मियों ने ली शपथ

नवी मुंबई. स्वच्छ सर्वेक्षण-2021  (Clean Survey-2021) में स्वच्छता के मामले में नवी मुंबई मनपा  (Navi Mumbai Municipal Corporation) को देश में प्रथम क्रमांक पर लाने के लिए मनपा द्वारा हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। इस मामले में अब मनपा के सफाईकर्मियों ने कमर कसते हुए इस मामले में मनपा को नंबर-1 बनाने की सामूहिक शपथ ली है। इस शपथ के दौरान मनपा के सफाईकर्मियों ने ‘निश्चय किया, नंबर पहला’ की घोषणा भी की।

गौरतलब है कि मनपा के घनकचरा व्यवस्थापन व स्वच्छ महाराष्ट्र अभियान कक्ष के द्वारा सीबीडी स्थित मनपा के मुख्यालय में बने एम्फी थिएटर में स्वच्छ सर्वेक्षण- 2021 के लिए मनपा के सफाई कर्मचारियों के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मनपा के प्रशासन विभाग के उपायुक्त  दादासाहेब चाबुकस्वार ने स्वच्छता के मामले में मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर के द्वारा लिए गए संकल्प के बारे में मनपा के सफाई कर्मचारियों को जानकारी देते हुए उनका मार्गदर्शन किया।इस अवसर पर मनपा के घनकचरा व्यवस्थापन विभाग के उपायुक्त डॉ। बाबासाहेब राजले,मुख्य स्वच्छता अधिकारी राजेंद्र सोनावणे आदि मौजूद थे।

सफाईकर्मियों के काम को सराहा

स्वच्छता के मामले में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में मनपा के घनकचरा विभाग के उपायुक्त राजले ने मनपा को स्वच्छता के मामले में देश में तीसरे क्रमांक पर लाने के लिए सफाईकर्मियों के द्वारा किए गए काम की सराहना की। उन्होंने सफाईकर्मियों का मार्गदर्शन करते हुए कहां कि जिस तरह साल 2019-20 में मनपा को देश में तिसरे क्रमांक पर लाने के लिए निश्चय कर के उसे सफल किया गया था।उसी तरह इस साल मनपा को देश में नंबर -1 बनाने के संकल्प को साकार करना है।जिसके लिए सभी को मिलकर निष्ठा के साथ काम करने की जरूरत है।

नागरिकों के सहयोग से पूरा करेगें संकल्प

सफाईकर्मियों का मार्गदर्शन करते हुए मनपा के मुख्य स्वच्छता अधिकारी राजेंद्र सोनावणे ने कहा कि स्वच्छता के मामले में जो कमियां हैं।उसे मनपा के अधिकारी व सफाईकर्मी मिलकर दूर करने का प्रयास करें। स्वच्छता के मामले में मनपा को देश में नंबर-1 बनाने के लिए मनपा क्षेत्र का सहयोग काफी मायने रखता है।इसलिए स्वच्छता के बारे में नागरिकों में जनजागृति करना जरूरी है।नागरिकों के सहयोग से मनपा नंबर-1 बनेगी। ऐसा विश्वास भी सोनावणे ने व्यक्त किया।