Senior citizens, health and frontline workers should take booster dose: Mayor Naresh Mhaske

    ठाणे : शासन के निर्देशानुसार ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) के सभी स्वास्थ्य केंद्रों (Health Centers) पर 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens) और हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्कर (Front Line Worker) को वैक्सीन (Vaccine) की बूस्टर डोज (Booster Dose) दी जाने की शुरुआत हो गई है। ऐसे में  मेयर नरेश म्हस्के ने वरिष्ठ नागरिक, हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्कर से बड़ी संख्या में इसका लाभ लेने की अपील की है।

    महापौर नरेश म्हस्के ने सोमवार को दौरा कर महानगरपालिका द्वारा की गई बूस्टर डोज की व्यवस्था और टीकाकरण केंद्र का जायजा लिया। ठाणे महानगरपालिका प्रशासन ने कोरोना रोकथाम टीकाकरण अभियान के तहत ठाणे शहर में 53 स्थानों पर बूस्टर डोज की योजना बनाई है। बूस्टर डोज केवल उन नागरिकों को दी जा रही है जिन्होंने वैक्सीन की दूसरी खुराक के बाद 39 सप्ताह (9 महीने) पूरे कर लिए हैं। नागरिक भी कोविन एप पर पंजीकरण कराकर या वॉक-इन कर बूस्टर डोज ले सकते हैं, महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा सभी सत्यापन किए जाने के बाद टीकाकरण केंद्र पर बूस्टर डोज दिया जा रहा है। महापौर ने बूस्टर डोज के पहले दिन टीकाकरण के प्रति उत्साह के लिए महापौर ने आभार माना। 

    साथ ही महापौर ने कहा कि वैक्सीन की दोनों डोज या बूस्टर डोज लेने के बाद भी नागरिकों को मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने, बार-बार हाथ धोने और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने के नियमों का पालन करने की आवश्यकता है। वर्तमान में मास्क एक महत्वपूर्ण विकल्प है। इसलिए उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि वे बिना मास्क के न घूमें। साथ ही, जिन नागरिकों को अभी तक टीका नहीं लगा है, उन्हें तुरंत टीका लगाया जाना चाहिए। म्हस्के ने कहा कि टीका लगवाने में कोई बुराई नहीं है और टीकों को लेकर फैली अफवाहों पर विश्वास न करें।