Slab Collapsed in Ulhasnagar
File Photo

    Loading

    उल्हासनगर: स्थानीय गोल मैदान परिसर स्थित कोमल पार्क नामक एक 6 मंजिला बिल्डिंग (Komal Park Building) की  पांचवी मंजिल का स्लैब चौथी मंजिल के फ्लैट में गिर जाने की घटना में एक व्यक्ति की मौत अन्य 1 लोग जख्मी हो गए है। इस घटना से शहर में धोखादायक और जर्जर बिल्डिंगों में रहने वालों के बीच हड़कंप मच गया है, मृतक मजदूर था।

    मिली जानकारी के अनुसार, उक्त बिल्डिंग उल्हासनगर महानगरपालिका की  दोखादायक इमारतों की सूची में है और महानगरपालिका प्रशासन उक्त बिल्डिंग को खाली करने संबंधी नियमानुसार 3 बार नोटिस भी दे चुकी है। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग की पांचवी मंजिल स्थित फ्लैट नंबर 502 में कुछ इंटीरियर का काम शुरू था, की इस बीच यह हादसा हो गया, पांचवी मंजिल का स्लैब 4 माले पर गिर गया। इस इमारत का निर्माण 1994 में किया गया था।  इस बिल्डिंग में 21 फ्लैट और 2 दुकानें है।

    महानगरपालिका ने दी थी 3 बार नोटिस

    पांचवीं मंजिल पर फ्लैट नंबर 502 के हॉल में मरम्मत का काम चल रहा है। फ्लैट के मालिक का नाम जतिन चैलानी है और उस फ्लैट में किराएदार जानकीदेवी जयसिंघानी अकेली रहती है। घटना की सूचना मिलते ही महानगरपालिका के कमिश्नर अजीज शेख, अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर और सहायक आयुक्त गणेश शिंपी ने घटनास्थल का दौरा किया और आपदा प्रबंधन कर्मियों की मदद से नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला, इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजेंद्र कदम और अन्य पुलिस कर्मी भी मौजूद थे। उक्त भवन को  महानगरपालिका ने दिनांक 2 अगस्त 2021, 4 मई 2022 और 14 जून, 2022 को नोटिस जारी की जा चुकी है।