चॉल पर दीवार गिरने के बाद हरकत में आया एसटी प्रशासन

    Loading

    ठाणे : ठाणे के वंदना सिनेमा में ठाणे एसटी (ST) विभागीय कार्यालय की एक सुरक्षात्मक दीवार (Protective Wall) एक छत (Roof) पर गिरने से दो निवासी घायल (Wounded) हो गए। गनीमत रही कि किसी की जान नहीं गई, लेकिन एसटी प्रशासन (ST Administration) ने संज्ञान नहीं लिया। इस बात की जानकारी मिलते ही महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) भयभीत प्रभावितों की मदद के लिए दौड़ी। इसके साथ ही मनसे के ठाणे शहर अध्यक्ष रविन्द्र मोरे (Ravindra More) ने, एसटी प्रशासन से मिलकर तत्काल सुरक्षा दीवार को मजबूत करने की मांग की। जिसे संज्ञान में लेते हुए एसटी प्रशासन ने एक सप्ताह कर भीतर कामों को शुरू करने का आश्वसन दिया है। साथ ही रवींद्र मोरे ने कहा कि ठाणे महानगरपालिका के माध्यम से चार प्रभावित परिवारों को अस्थायी रूप से ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) के स्कूलों में स्थानांतरित कर दिया गया है। 

    निवासी मनसे के पास पहुंचे

    जुलाई में ठाणे में भारी बारिश के आने के बाद अब पेड़, पेड़ की टहनियों और सुरक्षा दीवार के साथ जर्जर इमारतों के छज्जे गिरने का सिलसिला शुरू हो गया है। वंदना एसटी डिपो स्थित एसटी मंडल कार्यालय की सुरक्षा दीवार का एक हिस्सा पास की पांचाल चाल पर गिर गया। हादसे में दो घर क्षतिग्रस्त हो गए थे।  दुर्घटना में गोपाल पांचाल (58) का दाहिना हाथ घायल हो गया। लेकिन इस हादसे पर एसटी प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया। जिसके कारण यहां के निवासी मनसे के पास पहुंचे। 

    उसके बाद मनसे के शहर अध्यक्ष रवींद्र मोरे और महाराष्ट्र सैनिकानी ने घटनास्थल का दौरा किया और निवासियों को सांत्वना दी। तदनुसार, निवासियों को सोमवार तक एक सुरक्षात्मक दीवार बनाने का आश्वासन दिया गया है। रवींद्र मोरे ने कहा कि गिरने से प्रभावित सभी चार परिवारों, लक्ष्मी पांचाल, विश्वकर्मा, ठाकुर और रूपेश डाबरी को महानगरपालिका स्कूल में अस्थायी आवास प्रदान किया गया है।