ST bus

    ठाणे. ठाणे शहर (Thane City) के डिपो (Depot) 1 और 2 में एसटी कर्मचारी (ST Employees) हड़ताल (Strike) में शामिल हो गए हैं। इसके चलते परिवहन सेवाएं बाधित हो गई है। साथ ही बुधवार को हड़ताल में शामिल हुए कर्मचारियों को एसटी विश्राम गृह (ST Rest House) से बाहर कर दिया गया जबकि गुरुवार को 15 कर्मचारियों को निलंबित (Suspended) कर दिया गया। इसमें डिपो 1 से छह और डिपो 2 से 9 शामिल हैं। वहीं कल्याण डिपो में कार्यरत कुल 16 कर्मचारियों को निलंबित किया गया है। इस प्रकार जिले में गुरुवार को कुल 31 एसटी कर्मचारियों के निलंबन से अन्य कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ गया है।

    ठाणे जिले की आठ बसों में से एक गुरुवार को सड़क पर नहीं उतरी। साथ ही निजी बसें आरटीओ विभाग के माध्यम से यात्रियों के लिए सरकारी दरों पर जारी की जा रही हैं। इस बीच जिस तरह से राज्य में अन्य जगहों पर कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया है। अब गुरुवार को 15 लोगों को निलंबित कर दिया गया है। इस संख्या के बढ़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। गुरुवार को निलंबित किए गए लोगों में सात ड्राइवर, छह कैरियर और दो ड्राइवर-वाहक सहित 15 ड्राइवर थे। इन्हें दिए गए नोटिस में कहा गया है कि निलंबन की अवधि के दौरान उन्हें आधा वेतन, रोजाना सुबह 10 बजे उपस्थिति और इस दौरान रविवार को साप्ताहिक अवकाश के अलावा कोई अवकाश नहीं मिलेगा।

    प्रशासन ने 16 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है

    इसी प्रकार कल्याण एसटी डिपो में हड़ताल करने के आरोप में प्रशासन ने 16 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। इस हड़ताल का असर आम यात्रियों पर पड़ रहा है। कल्याण एसटी डिपो में भी काम ठप हो गया है और प्रशासन ने कल्याण डिपो के 350 कर्मचारियों को काम पर मौजूद रहने के लिए नोटिस जारी किया था। इसके बाद कुछ कर्मचारी  काम पर आ रहे हैं, वहीं प्रशासन ने काम पर नहीं लौटने वाले  विभिन्न यूनियनों के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 16 को निलंबित कर दिया है।  कल्याण एसटी डिपो प्रबंधक विजय गायकवाड़ ने कहा कि इसमें 2 प्रशासनिक कर्मचारी, 9 वाहक, 2 चालक, 3 अन्य कर्मचारी शामिल हैं।