Ahmednagar Murder
अहमदनगर में युवती की हत्या (कांसेप्ट फोटो0

Loading

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे (Thane Murder) जिले में 23 लाख रुपये की फिरौती के लिए नौ वर्षीय एक लड़के का कथित तौर पर अपहरण करने और बाद में उसकी हत्या करने के मामले में एक दर्जी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी फिरौती के पैसे से घर बनाना चाहता था। उन्होंने कहा कि इबादत नामक लड़का रविवार को शाम की नमाज अदा करने के लिए मस्जिद गया था, जिसके बाद वह लापता हो गया।

बदलापुर थाने के एक अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि लड़के को आरोपी जानता था और संभवत: उसने उसे किसी बहाने से अपने साथ चलने का लालच दिया होगा। पुलिस लड़के के अपहरण की परिस्थितियों की जांच कर रही है। अधिकारी ने कहा, “अपहर्ता ने लड़के के परिवार को फोन किया और उसे रिहा करने के लिए 23 लाख रुपये की मांग की।

उसने उनसे कहा कि उसे घर बनाने के लिए पैसे चाहिए, लेकिन उसने अचानक फोन काट दिया।” रविवार को शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने लड़के की तलाश शुरू की, लेकिन उसका या अपहर्ता का पता नहीं चल सका। अधिकारी ने कहा, “सोमवार दोपहर को इबादत का शव एक ग्रामीण के घर में बोरे में मिला।” हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि पकड़ा गया आरोपी वही ग्रामीण है या कोई और है।

बदलापुर थाने के सहायक निरीक्षक गोविंद पाटिल ने कहा कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 364 (हत्या के लिए अपहरण या अपहरण) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने कहा कि आरोपी ठाणे जिले के बादलपुर के गोरेगांव गांव के उसी इलाके का रहने वाला दर्जी है।

(एजेंसी)