Building Slab Collapsed in Ulhasnagar

    Loading

    ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिले (Thane District) के उल्हासनगर (Ulhasnagar) में बड़ा हादसा हुआ है। यहां गुरुवार को एक पांच मंजिला मानस अपार्टमेंट की चौथी मंजिल पर स्लैब का हिस्सा गिरने से काम से कम चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक घायल हो गया है। वहीं, दो अब भी मलबे में फंसे हुए हैं।

    इस मामले में उल्हासनगर तहसीलदार (राजस्व अधिकारी) कोमल ठाकुर ने कहा कि, “मलबे में कुछ अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है। राजस्व अधिकारी ने कहा कि बचाव और राहत अभियान जारी है।”

    उल्हासनगर कैंप 5 में स्थित मानस अपार्टमेंट बिल्डिंग की चौथी मंजिल का एक स्लैब सुबह करीब 11.30 बजे ढह गया। बिल्डिंग को खतरनाक इमारतों की लिस्ट में बताया जाता है। उल्हासनगर नगर निगम (यूएमसी) ने कई बार नोटिस जारी कर निवासियों से संरचनात्मक ऑडिट कराने को कहा था। हालांकि, किसी अन्य आवास के अभाव में, 20 परिवारों में से पांच परिवार इमारत के अंदर रह रहे थे।

    अधिकारी ने बताया कि इमारत का एक हिस्सा ढहने के बाद स्थानीय दमकलकर्मी, आपदा प्रबंधन दल, पुलिस, राजस्व और नगर निगम के अधिकारियों को सेवा में लगाया गया और बचाव एवं राहत अभियान शुरू कर दिया गया है।

    मरने वालों की पहचान सागर ओछानी (19), प्रिया धनवानी (24), रेणु ढोलंदादास धनवानी (54) और धोलदास धनवानी (58) के रूप में हुई है।