Electric charging station
Representative Image

Loading

ठाणे: शहर में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने को लेकर ठाणे महानगर पालिका ने हमारी वसुंधरा मुहिम के तहत शहर में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन बनाने का निर्णय लिया है। मनपा मुख्यालय सहित वर्तक नगर नितिन फायर स्टेशन, माजिवाडा प्रभाग सहित अन्य स्थानों पर पहले चरण में बनने वाले 7 चार्जिंग स्टेशन पर मनपा कर्मियों के दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों को मुफ्त में चार्ज किया जाएगा।

डीजल एवं पेट्रोल के वाहनों की वजह से होने वाले प्रदूषण को रोकने, ईंधन में होने वाले खर्च को रोकने एवं ठाणे के नागरिकों को इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ आकर्षित करने के लिए मनपा ने इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन शुरू करने की पहल की है। 
 
 
ठाणे मनपा ने फ़िलहाल 7 चार्जिंग स्टेशन शुरू करने की योजना बनाई है। इसमें कुछ फ़ास्ट एवं कुछ स्लो चार्जिंग स्टेशन का समावेश है। मनपा मुख्यालय परिसर में दो चार्जिंग स्टेशन शुरू किया जाना है। जिसमें एक 10 किलो वाट का दूसरा 22 किलो वाट्स का होगा। नितिन फायर स्टेशन परिसर में भी एक 10 किलो वाट का दूसरा 22 किलो वाट्स का चार्जिंग स्टेशन होगा। वर्तक नगर में 10 किलो वाट्स का एक एवं 30 किलो वाट्स का एक रहेगा। माजिवाडा प्रभाग समिति कार्यालय परिसर में 10 किलो वाट्स का एक चार्जिंग स्टेशन शुरू किया जाना है।