Budget 2021
File Pic

    Loading

    उल्हासनगर : उल्हासनगर महानगरपालिका (Ulhasnagar Municipal Corporation) के कमिश्नर (Commissioner) डॉ. राजा दयानिधि (Dr. Raja Dayanidhi) ने महानगरपालिका स्थाई समिति (Municipal Standing Committee) के सभापति दीपक शिरवानी को वित्तीय वर्ष (Financial Year) 2022-23 के लिए 523 करोड़ रुपए का बजट पेश किया। प्रस्तावित बजट में जमा और खर्च के बाद 79 लाख रुपए महानगरपालिका शेष बचने वाले है। प्रशासन ने 

    पानी के बिलों में बड़े पैमाने पर वृद्धि करने का सुझाव दिया है। इनमें झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों के लिए चार गुना और लोहे और सीमेंट के पतरों के घरों में रहने वालों के लिए तीन गुना वृद्धि करने की सलाह दी है।

    शुक्रवार को उल्हासनगर महानगरपालिका स्थाई समिति के सभागृह  में कमिश्नर राजा दयानिधि ने लेखा अधिकारी विकास चव्हाण, उपायुक्त एवं जनसंपर्क अधिकारी युवराज भदाणे की उपस्थिति में 2022-23 के बजट की घोषणा की। बजट पेश करते हुए महानगरपालिका कमिश्नर राजा दयानिधि ने कहा कि उल्हासनगर नगर निगम की वित्तीय स्थिति काफी विकट है इसलिए महानगरपालिका प्रशासन और महानगरपालिका के जनप्रतिनिधियों को राजस्व बढ़ाने के लिए कुछ कड़े फैसले लेने होंगे। 

    स्थायी समिति के सभपति दीपक शिरवानी ने कहा कि  प्रॉपर्टी धारकों पर महानगरपालिका का तकरीबन  500 ​​करोड़ रुपए का संपत्ति कर बकाया है इसलिए जनप्रतिनिधियों की मांग के अनुसार अभय योजना को हर हाल में शुरू करना चाहिए जिससे महानगरपालिका की वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। शिरवानी ने कहा कि महानगरपालिका की आय का मुख्य स्रोत गृह कर होता है।