Childrens Vaccination

    Loading

    नवी मुंबई: केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशानुसार नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) द्वारा 12 से 14 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण (Vaccination) शुरू किया है। जिसके तहत पहले दिन नवी मुंबई महानगरपालिका की वाशी (Vashi), नेरुल (Nerul) और ऐरोली (Airoli) की अस्पतालों में 56 बच्चों को कोरोना के संक्रमण से बचाने वाला टीका (Vaccine) लगाया गया।

     गौरतलब है कि नवी मुंबई महानगरपालिका की वाशी, नेरुल और ऐरोली में गुरुवार से सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक 12 से 14 वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। जिसके लिए महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर द्वारा महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग को पहले ही आवश्यकतानुसार टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया है।

    बच्चों के पास आधार कार्ड और स्कूल आई कार्ड होना आवश्यक 

     जिसके लिए प्रत्येक बच्चे को महानगरपालिका की अस्पतालों के टीकाकरण केंद्रों पर निशुल्क टीकाकरण करने की व्यवस्था की गई है। 12 से 14 वर्ष के बच्चों को टीका जरूर लगवाएं, ऐसी अपील महानगरपालिका  कमिश्नर बांगर ने बच्चों की अभिभावकों और स्कूलों के प्राचार्यों से की है। इस टीका के लिए 15 मार्च 2008 और 15 मार्च  2010 के बीच पैदा हुए बच्चे पात्र हैं। बच्चों के पास अपनी जन्मतिथि के साथ आधार कार्ड और स्कूल आई कार्ड या इसी तरह के दस्तावेज होना आवश्यक है।