ट्रेन में महिलाओं के पर्स से पैसे और जेवर चुराने वाला शातिर चोर गिरफ्तार, चोरी के 13 मामले उजागर

    Loading

    कल्याण : मेल एक्सप्रेस (Mail Express) में सफर कर रही महिलाओं (Ladies) के पर्स से पैसे और जेवर चुराने (Stealing) वाले एक शातिर चोर (Thief) को कल्याण रेलवे अपराध शाखा पुलिस (Kalyan Railway Crime Branch Police) ने गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार चोर का नाम शहजाद सैयद है और वह अजमेर का रहने वाला है। वह देश भर की रेलवे ट्रेनों से चोरी करता है। खुलासा हुआ है कि उसने अकेले कल्याण में ही 13 चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था। कल्याण रेलवे क्राइम ब्रांच टीम की यह बड़ी उपलब्धि मानी जा रही हैं। 

    मिली जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से कल्याण से कसारा और कर्जत जाने वाली मेल एक्सप्रेस में चोरी के मामले बढ़ गए थी और दिलचस्प बात यह है कि मेल एक्सप्रेस ट्रेन में महिलाओं के पर्स चोरी की घटनाएं हो रही थीं। महिला यात्रियों के पर्स में हाथ डालकर चोर बड़े चाव से कीमती सामान और पैसे चुरा रहा था। कल्याण जीआरपी और कल्याण रेलवे क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही थी। पुलिस कमिश्नर कैसर खालिद के मार्गदर्शन में कल्याण रेलवे अपराध शाखा के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अरशद शेख, पुलिस अधिकारी प्रकाश चौगुले, शंकर परदेशी पुलिस कांस्टेबल रंजीत रास्कर, वैभव जाधव, अजीत माने, अक्षय चव्हाण की टीम चोर की तलाश कर रही थी। 

    अहमदाबाद पुलिस ने रेलवे चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था

    कल्याण रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज में पुलिस ने एक संदिग्ध को देखा। कुछ दिन पहले पुलिस ने उसे वहां संदिग्ध रूप से घूमते हुए देखा था। जब उसे हिरासत में लिया गया और गहन पूछताछ की गई तो उसने चोरी करने की बात कबूल करते हुए अपना नाम शहजाद सैयद बताया और कहा कि वही इस चोरी को अंजाम दे रहा था। पुलिस ने बताया कि शहजाद अजमेर का रहने वाला है और फिलहाल कल्याण के पत्रिपुल इलाके में किराए के कमरे में रह रहा था। 2017 में, अहमदाबाद पुलिस ने शहजाद को रेलवे चोरी के एक मामले में गिरफ्तार किया था। वह मेल एक्सप्रेस में देश भर में यात्रा करता है और महिलाओं के पर्स को निशाना बनाता था। उसने यह काबुल किया है कि उसने कल्याण के अंतर्गत 13 चोरी की थी।