नई शराब की दुकान खुली तो महिलाएं करेंगी कड़ा विरोध : वंदना मनोज काटेकर

    Loading

    भिवंडी : भिवंडी निजामपुर (Bhiwandi Nizampur) शहर महानगरपालिका (Municipal Corporation) क्षेत्र के एकमात्र पर्यटन स्थल कामतघर (Kamatghar) स्थित तालाब के पास में शराब (Liquor) की दुकान शुरू की जा रही है।  जिससे स्थानीय महिला, जेष्ठ नागरिक (Senior Citizen) और नागरिकों (Citizens) को परेशानी होने वाली है। जिसे देखते हुए स्थानीय शिवसेना नगरसेविका वंदना मनोज काटेकर (Shiv Sena Corporator Vandana Manoj Katekar) ने ठाणे जिला अधिकारी (District Officer), अधीक्षक राज्य उत्पादन शुल्क विभाग (Superintendent State Excise Department), ठाणे और नारपोली पुलिस (Narpoli Police) को लिखित ज्ञापन देकर दुकान खोले जाने का कड़ा विरोध किया है, साथ ही चेतावनी दी है, कि यदि इस शराब की दुकान को खोलने का परमिशन दिया गया। तो स्थानीय महिलाएं सड़क पर उतर कर इसका कड़ा विरोध करेंगी।

    फार्मेसी कंसल्टेंसी नामक बोर्ड लगाया था

    गौरतलब हो कि कामतघर स्थित वाराल देवी तालाब के सामने मकान नं. 380/2 पर कृष्णाबाई गुरमुखदास भक्तवानी ने शराब दुकान के लाइसेंस को उस भवन की परिधि में स्थानांतरित करने का प्रस्ताव किया है। नगरसेविका ने ज्ञापन में बताया है, कि उसी मकान को महानगरपालिका प्रशासन ने खतरनाक घोषित कर नोटिस जारी किया है। इस प्रस्तावित दुकान की स्वीकृति के लिए ठाणे आबकारी विभाग में दिया गया है। इस क्षेत्र में एक क्रिकेट मैदान, लॉन टेनिस मैदान, व्यायामशाला, गणेश विसर्जन घाट, एक महिला और बच्चों के पार्क के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक हॉल के साथ-साथ एक मंगल कार्यालय भी स्थित है। इसलिए स्थानीय महिलाओं ने शिकायत की है, कि अगर इस रिहायशी इलाके में शराब की दुकान शुरू करने की अनुमति दी जाती है। तो इससे क्षेत्र की महिलाओं की सुरक्षा में संकट पैदा हो जाएगा। बताया गया है, कि जब इस शराब की दुकान का काम चल रहा था, तब संबंधित बी के ए एजेंसी ने फार्मेसी कंसल्टेंसी नामक एक बोर्ड लगाया था, लेकिन जब पूछताछ की गई, तो पता चला कि क्षेत्र में कोई फार्मेसी शुरू नहीं किया जाएगा। 

    इस तरह की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय नगरसेविका वंदना मनोज काटेकर के नेतृत्व में महिलाओं ने महानगरपालिका प्रशासन द्वारा घोषित की गई।  धोकादायक इमारत और नागरिकों की सुरक्षा को देखते हुए इस जगह पर वाइन शॉप खोले जाने का कड़ा विरोध करते हुए शासन और प्रशासन को चेतावनी दी है, कि यदि इस जगह पर शराब की दुकान खोली गई। तो महिलाएं रास्ते पर उतर कर इसका कड़ा विरोध करेंगी, जिसकी पूरी जवाबदारी शासन और प्रशासन की होगी।