Man-eater Tiger : Man-eater tiger terror in Maharashtra's Gadchiroli, has so far taken 15 lives, special team is looking for it
Representative Photo

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadhchiroli) में एक बाघ (Tiger) ने अब 15 लोगों की जान ले ली है। लगातार हो रहे इस बाघ के हमलों से इलाके के लोगों में दहशत है। ऐसे में प्रशासन ने इस बाघ को पकड़ने के लिए एक विशेष दस्ते (Special Team) तैयार किया है। 

    विशेष दस्ते में स्पेशल टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स और रैपिड रेस्क्यू टीम की संयुक्त टीम शामिल है। एक अधिकारी ने बताया कि, महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में अब तक 15 लोगों की जान लेने वाले बाघ की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि, हम बाघ की तलाश में जंगल में रोजाना करीब 40 किलोमीटर पैदल चलते हैं लेकिन अभी तक बाघ पकड़ से बाहर है, इस बाघ की पहचान अब तक नहीं हो पाई है। 

    Photo:ANI

     

    बता दें कि, विशेष टीम ने इस ऑपरेशन में करीब 150 कैमरा ट्रैप लगाए हैं। बाघ की तलाश के लिए विशेष टीम स्थानीय लोगों की मदद भी ले रही है। टीम लगातार बाघ को पकड़ने की कोशिश कर रही है। 

    Photo:ANI

    वहीं महाराष्ट्र के इस ज़िले में लगातार हो रही बारिश ने इस ऑपरेशन को और भी मुश्किल बना दिया है। बताया जा रहा है कि, गढ़चिरौली के जंगलों में कई बाघ मौजूद हैं जिससे टाइगर को पहचानना काफी मुश्किल है।   

    Photo:ANI

    बाघ ने अब 15 लोगों की जान ले ली है। लगातार हो रहे इस बाघ के हमलों से इलाके के लोगों में दहशत है। स्पेशल टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स और रैपिड रेस्क्यू टीम की संयुक्त टीम इस बाघ को पकड़ने की लगातार कोशिशें कर रही है।