Nitin Gadkar and Uddhav Thackeray

Loading

यवतमाल (महाराष्ट्र). शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मंगलवार को एक बार फिर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से कहा कि अगर उनका “अपमान” हो रहा है तो वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़ दें। ठाकरे ने कहा कि गडकरी भाजपा छोड़ते हैं तो महाराष्ट्र में विपक्षी दल लोकसभा चुनाव में उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे।

पूर्वी महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के पुसद में एक रैली में ठाकरे ने कहा कि (पूर्व कांग्रेस नेता) कृपाशंकर सिंह जैसे लोगों का नाम, जिन्हें भाजपा (कथित भ्रष्टाचार को लेकर) निशाना बनाती थी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ भाजपा के उम्मीदवारों की पहली सूची में शामिल था लेकिन गड़करी का नाम गायब था।

ठाकरे ने कहा, “मैंने यह बात दो दिन पहले गडकरी से कही थी और मैं इसे दोहरा रहा हूं। यदि आपका अपमान किया जा रहा है, तो भाजपा छोड़ दें और महा विकास आघाडी (एमवीए) में शामिल हो जाएं। हम आपकी जीत सुनिश्चित करेंगे। जब हमारी सरकार सत्ता में आएगी तो हम आपको मंत्री बनाएंगे और यह शक्तियों वाला पद होगा।”

एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), राकांपा (शरदचंद्र पवार) और कांग्रेस शामिल हैं। इस बीच, ठाकरे ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के तहत नियमों की अधिसूचना को “चुनावी जुमला” करार दिया। ठाकरे ने कहा कि (पड़ोसी देशों से) भारत आने वाले हिंदुओं, सिखों, पारसियों और अन्य लोगों का स्वागत है, लेकिन अधिसूचना का समय संदेह पैदा करता है क्योंकि चुनाव कार्यक्रम जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

ठाकरे ने कहा कि आने वाले चुनाव में एक तरफ भाजपा है, जो धर्मों के बीच दुश्मनी पैदा कर रही है और संविधान बदलना चाहती है तथा दूसरी तरफ ‘इंडिया’ गुट है, जो देशभक्तों का गठबंधन है। उन्होंने कहा, “यह चुनाव देश भक्त और द्वेष भक्त के बीच होगा।” (एजेंसी)