Umesh Kolhe
Pic: Social Media

    Loading

    मुंबई. मुंबई में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की एक विशेष अदालत ने, फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या मामले में एक आरोपी को बृहस्पतिवार को, एक अक्टूबर तक जांच एजेंसी की हिरासत में भेज दिया। आरोपी को एक दिन पहले एनआईए अदालत से गिरफ्तार किया गया था जब वह समर्पण करने पहुंचा था।

    कोल्हे ने, भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर दिए विवादित बयान का कथित तौर पर समर्थन किया था जिसके बाद महाराष्ट्र के अमरावती शहर में 21 जून को कोल्हे की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में आरोपी शहीम फिरोज अहमद (22) फरार था और एजेंसी ने उसके बारे में जानकारी देने पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

    अहमद को बुधवार को गिरफ्तार किया गया जब वह अदालत में समर्पण करने पहुंचा था। वह इस मामले में 11वां व्यक्ति है जिसे गिरफ्तार किया गया है। विशेष न्यायाधीश ए. के. लाहोटी की अदालत ने उसे एक अक्टूबर तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया।

    एनआईए ने मामले में अन्य आरोपियों के सामने बैठाकर पूछताछ करने के लिए अहमद की 14 दिन की हिरासत की मांग की थी। अहमद के वकील अली काशिफ खान ने रिमांड का विरोध नहीं किया और कहा कि आरोपी जांच एजेंसी के साथ सहयोग करने को तैयार है। (एजेंसी)