well

    Loading

    वर्धा. पिछले ढाई वर्षों से धड़क सिंचाई कुओं का निर्माण कार्य निधि के अभाव से अटका पड़ा था़ इसे गंभीरता से लेते हुए उपमुख्यमंत्री व वर्धा के पालकमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जिले के लिये करिब 32.50 करोड़ रुपए की निधि मंजूर की है़ फलस्वरुप शेष कुओं के निर्माण कार्य को गति मिलने की संभावना है.

    मुख्यमंत्री रहते देवेंद्र फडणवीस ने 2019 में धड़क सिंचाई कुओं के लिये निधि मंजूर की थी. परंतु सत्ता बदल होते ही उक्त निधि अटक गई थी. इससे कुओं का निर्माण कार्य भी अटका पड़ा था़ इसके लिये पिछले कुछ दिनों से मांग बढ़ रही थी़ इसे ध्यान में रखकर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने वर्धा जिले के लिये 32.50 करोड़ का निधि मंजूर किया है.

    इस संदर्भ में शासन आदेश भी जारी हो गया है़ जिले के पालकमंत्री पद की जिम्मेदारी होने से उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जिले की डीपीसी की बैठक बुलाई थी़ उस समय यह बात उनके ध्यान में आते ही नागपुर विभाग के 13 हजार धड़क सिंचाई कुओं का लक्ष्य निर्धारित करते समय वर्धा जिले को 2 हजार कुओं का लक्ष्य रखा गया था.

    धड़क सिंचाई के तहत पूरा होगा काम

    परंतु पिछले ढाई माह से निधि न मिलने से पहले के दिनों में केवल 333 कुएं पूर्ण हुए़  जबकि 732 कुओं का काम अधूरा था़ इन कुओं को पूर्ण करने के लिये 32.50 करोड़ का निधि जिले को दिया गया है़ इसमें वर्धा तहसील के 105, देवली 340, सेलू 105, आर्वी 700, आष्टी 260, कारंजा 105, हिंगनघाट 105, समुद्रपुर के 280 कुओं का काम पूर्ण किया जायेगा़ उक्त निधि जिलाधिकारी वर्धा को उपलब्ध कराने के लिये विभागीय आयुक्त, नागपुर को मंजूर कर बजट वितरण प्रणाली पर वितरित किया गया है.