Property Tax Recovery

Loading

वर्धा. मार्च एंडिंग के मद्देनजर नगर परिषद प्रशासन ने संपत्ति व पानीपट्टी टैक्स वसूली मुहिम आरंभ की है़ गुरूवार को शहर में टैक्स वसूली मुहिम के अंतर्गत 5 संपत्तियां सील की गई़ जिसमें नगर परिषद के किराएं से दिए हुए शॉपिंग कॉम्पलेक्स के दूकानों का समावेश है़ दौरान अनेकों ने जगह पर टैक्स भरने से कार्रवाई टल गई.

आर्थिक वर्ष 2023-24 समाप्त होने जा रहा है. ऐसे में नगर परिषद प्रशासन के टैक्स विभाग ने युद्धस्तर पर टैक्स वसूली मुहिम आरंभ कर दी है़  इसके लिए शहर में 8 दस्ते नियुक्त किए है़. दस्ते में नियुक्त कर्मचारी घर-घर जाकर संपत्तिधारकों का समूपदेशन कर टैक्स भरने के लिए प्रेरित कर रहे है़ं  शहर में कुल 25 हजार 497 संपत्तिधारक है़.

उल्लेखनीय यह कि, शहर के 65 प्रश संपत्तिधारक ऐसे हैं जो नियमित रूप से टैक्स अदा करते है़ं. अनियमित रूप से टैक्स भरनेवालों की संख्या 35 प्रश के करीब होने की जानकारी है. नगर परिषद के आह्वान को प्रतिसाद देकर संपत्तिधारक बड़ी संख्या में टैक्स भरने पहुंच रहे है़. जिससे टैक्स वसूली का लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा पूर्ण होगा, ऐसा विश्वास जताया जा रहा है़  नगर परिषद प्रशासन की ओर से 152 टैक्स बकायाधारकों को नोटीस भेजी है.

टैक्स न भरनेवालों की संपत्ती सील करने की कार्रवाई मुख्याधिकारी राजेश भगत के मार्गदर्शन में उपमुख्याधिकारी अभिजीत मोटघरे, टैक्स अधीक्षक संतोष डमरे, चेतन ढवले, रूपाली भाकरे, वसूली लिपिक अशोक गायकवाड़, प्रकाश कोरेकर, मुनघाटे, सुहाडोर, फैय्याज शेख, रेवते आदि कर्मचारियों द्वारा की गई.