Kadam Hospital, Wardha

    Loading

    वर्धा. 13 वर्षीय बालिका के गर्भपात व अत्याचार प्रकरण में आर्वी पुलिस ने जांच पूर्ण कर ली है़ करिब 58 दिनों के बाद मंगलवार को पुलिस ने 694 पन्नों की चार्जशीट जिला न्यायालय में दर्ज किए जाने की जानकारी है़  वहीं स्वास्थ्य विभाग की शिकायत पर दर्ज मामले में फिलहाल जांच चल रही है.

    ज्ञात हो कि, 13 वर्षीय पीड़िता पर अत्याचार व उसका अवैध गर्भपात करने का मामला प्रकाश में आया था़  प्रकरण में पीड़िता की मां की शिकायत पर आर्वी पुलिस ने 9 फरवरी को विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था़  पीड़िता शौचालय के लिए गई थी़  जहां नाबालिग किशोर ने उस पर जबरन अत्याचार किया़  इसके बाद भी उसने बालिका को डरा धमकाकर उसके साथ बार-बार शारीरिक संबंध प्रस्थापित किए़ डर के मारे यह बात पीड़िता ने किसी को नहीं बताई़  किन्तु पेट में तकलीफ होने से पीड़िता ने मां को आपबीती बताई़  निजी अस्पताल में जांच करने पर बालिका गर्भवती होने की बात सामने आयी़  पीड़िता के माता-पिता ने थाने में शिकायत करने का निर्णय लिया.

    डा. कदम अस्पताल के रहस्य हुए उजागर

    किन्तु दुष्कर्मी किशोर के माता-पिता ने पीड़िता के परिजनों को रोक लिया़  अगर शिकायत होगी तो आपके ही बेटी की बदनामी होगी़  इसलिए यह प्रकरण आपस में मिटाने की बात कही. बदनामी के डर से पीड़िता के माता-पिता शांत रह गए़  3 जनवरी को दुष्कर्मी के माता-पिता पीड़िता को लेकर स्त्रीरोग तज्ञ डा़ रेखा कदम के अस्पताल में गए. जहां डा. कदम ने बालिका पांच माह की गर्भवती हैं, उसके गर्भपात के लिए करिब 30 हजार रुपए खर्च की बात कही. पीड़िता की मां को विश्वास में लेकर दुष्कर्मी के माता-पिता ने डाक्टर की फीस देकर बालिका का गर्भपात करवाया़  परंतु इसके बाद बालिका की तबियत अधिक बिगड़ गई.  

    विस्तृत जांच के बाद पुलिस को मिले सबूत

    बेटी की यह हालत देख उसकी मां ने आर्वी थाना पहुंचकर संपूर्ण घटनाक्रम बताया़  इस आधार पर पुलिस ने नाबालिग आरोपी व उसके माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया़  जबकि अवैध रूप से गर्भपात करने पर डा़ रेखा नीरज कदम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया़  इसके बाद पुलिस ने स्त्री रोग तज्ञ डा़ रेखा कदम, किशोर सहारे व नलू सहारे को हिरासत में ले लिया़  प्रकरण में विस्तृत जांच के बाद पुलिस ने पुख्ता सबूत हासिल किए़  करिब 58 दिनों के बाद 8 मार्च को आर्वी पुलिस ने जिला न्यायालय में 694 पन्नो की चार्जशीट दायर कर दी है़  इस पर शीघ्र ही न्यायालयीन कामकाज शुरू होने की संभावना है. 

    प्रकरण की जांच में सामने आयी रहस्यमयी बातें

    प्रकरण की जांच आगे बढ़ने से अनेक रहस्यमयी बातें सामने आने लगी़  अस्पताल परिसर में खुदाई के दौरान शिशुओं की 12 खोपड़ियां व शरीर की 54 हड्डियां बरामद हुई़  मकान से हिरन की खाल तथा 1 करोड़ के करिब नकद भी पायी गई़  सरकारी दवा बरामद हुई़  इसमें डा़ रेखा के पति डा़ नीरज कदम, अस्पताल की दो नर्स को भी हिरासत में लिया गया़  संपूर्ण प्रकरण की जांच पुलिस अधीक्षक प्रशांत होलकर, अपर पुलिस अधीक्षक यशवंत सोलंकी, डीवाईएसपी सुनील सालुंके, आर्वी के पुलिस निरीक्षक भानुदास पिदुरकर के मार्गदर्शन में चल रही है.

    अन्य प्रकरण में भी जांच चल रही है

    दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग की ओर से आर्वी उपजिला अस्पताल के वैद्यकीय अधीक्षक डा़ मोहन सुटे की शिकायत पर आर्वी पुलिस ने डा़ रेखा, डा़ नीरज कदम के खिलाफ पुन: मामला दर्ज कर लिया है़  इसकी जांच उपविभागीय पुलिस अधीकारी सुनील सालुंखे कर रहे है.