BJP Protest

  • भजनों की प्रस्तुति देकर प्रशासन का खींचा गया ध्यान

Loading

आंजी-बड़ी (सं). बार-बार पत्र व्यवहार करने के बावजूद भी प्रशासन की ओर से अनदेखी की जा रही है़  मार्ग निर्माण से लेकर अन्य समस्या जस की तस बनी हुई है़ लोकनिर्माण विभाग को नींद से जगाने के लिए भाजपा के जिलाध्यक्ष सुनील गफाट के नेतृत्व में आंजी बड़ी के बस स्टैंड चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया गया. इसके साथ ही रास्ता रोको आंदोलनन किया गया. आंदोलन में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए थे़ इस दौरान भजनों की प्रस्तुति देकर मांग की ओर प्रशासन का ध्यान खींचा गया़.

आंजी-बड़ी से विरुल की ओर जाने वाले एडीएच 325 मार्ग का काम तुरंत शुरू करने, आर्वी-वर्धा केन्द्रीय महामार्ग का अधूरा काम पूर्ण करने, आंजी बड़ी मुख्य चौराहे के बस स्टैंड का शासकीय जगह पर निर्माण कार्य करने, स्वच्छतागृह का निर्माण करने, आंजी बड़ी स्थित धाम नदी पुलिया से पवनूर मार्ग तक विद्युत लाइट लगाने सहित विविध मांगों को लेकर आंदोलन किया गया. 

8 किमी मार्ग की हालत हो गया खस्ताहाल 

आंजी बड़ी से विरुल की ओर जाने वाले एमडीआर 345 मार्ग आंजी से मांडवा 8 किमी तक पूरी तरह से खराब हो गया है. सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग को बार-बार ज्ञापन देकर भी मार्ग की दुरुस्ती नहीं हुई. आंजी-मांडवा मार्ग पर बड़े प्रमाण में आवागमन लगा रहता है. बाजार, व्यापार, शिक्षा, स्वास्थ्य, बैंक के व्यवहार के लिए अनेक लोग यहां आते है. परंतु मार्ग की अवस्था के कारण उन्हें अपनी जान खतरे में डालकर आवागमन करना पड़ रहा है. आंजी गांव से वर्धा-आर्वी केन्द्रीय महामार्ग का काम संथगति से शुरू है, जिससे नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस काम में पेविंग ब्लाक घटिया दर्जें का है.  

स्वच्छतागृह व बस स्टैंड को तोड़ा गया

स्वच्छता गृह व गांव का बस स्टैंड काम के दौरान गिराया गया, लेकिन अब तक निर्माण कार्य नहीं किया गया है. मार्ग व अन्य कामों के लिए सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग को बार-बार पत्र व्यवहार किया गया, परंतु अब तक कोई भी काम पूरा नहीं हुआ. परिणामवश हमें अब आंदोलन करने पर मजबूर होने की नौबत आन पड़े की बात सुनील गफाट ने कही. गफाट के नेतृत्व में सुबह 10 बजे बस स्टैंड चौराहे पर धरना दिया गया.  

आश्वासन के बाद आंदोलन लिया गया वापस

आंदोलन में जिप सदस्य जयश्री गफाट, पंचायत समिति सदस्य वंदना बावणे, आंजी बड़ी ग्रापं के प्रभारी सरपंच दिलीप रघटाटे, मनोहर मंगरूलकर, जगदीश संचरिया व बड़ी संख्या में भाजपा के सदस्य शामिल हुए थे़  आंदोलन स्थल को सांसद रामदास तड़स ने भी भेंट दी़  केंद्रीय महामार्ग के अधिकारी ने भी महामार्ग का काम शीघ्र करने पर जोर दिया. साथ ही आंजी से विरूल मार्ग संदर्भ में संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक लेने का आश्वासन दिया़  इसके बाद उपरोक्त आंदोलन वापस लिया गया.