nashik-accident-chalisgaon-nandgaon-road-accident-farmer-died-on-the-spot
File Photo

  • मिली विदेशी चलन की राशि

Loading

हिंगनघाट (सं). संदेह के चलते पीछा करके वाहन रोकते समय चालक ने कार ही पुलिस की दुपहिया पर चढ़ा दी़  इसमें दो ट्राफिक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए. किसी तरह बैरिकेट्स लगाकर अन्य कर्मियों ने कार चालक को कब्जे में ले लिया़  जांच के बाद दिल्ली निवासी आरोपी से विदेशी चलन की कुछ राशि बरामद हुई़ उक्त वाकया हैदराबाद-नागपुर नेशनल हाईवे पर सामने आते ही हड़कम्प मच गया. घायलों में यातायात कर्मी अजहर असद खान व नीलेश तेलरांधे का समावेश है.

जानकारी के अनुसार यातायात पुलिसकर्मी अजहर असद खान 6 अक्टूबर को अस्पताल चौराहे पर ड्यूटी पर थे़ नाकाबंदी खत्म कर वह थाने में लौटे़ इसके बाद दुर्गा देवी की प्रतिमा विसर्जन बंदोबस्त के लिये विठोबा चौराहे पर पहुंचे़ उनके साथ पुलिसकर्मी नितिन राजपूत मौजूद थे़ शाम 6.30 बजे उन्हें थानेदार पुंडकर ने बताया कि एलसीबी के अनुसार संदिग्ध कार क्रमांक केए 02 एमके 0744 हिंगनघाट की ओर आ रही है.

उड़ान पुल के पास हैदराबाद-नागपुर हाईवे पर नाकाबंदी करने के आदेश दिये़ पश्चात अजहर खान व राजपुत दुपहिया क्रं. एमएच 31-एफआय 0972 से 6.45 बजे वहां पहुंचे़ जहां जेड टाइप बैरिकेट्स लगाकर नाकाबंदी की़ 8.30 बजे वहां पुलिस टीम भी पहुंची़ कुछ कर्मी वर्धा की ओर जाने वाले वाय प्वाइंट पर भेज दिया़ उस समय संदिग्ध कार वहां से पास हुई.

बैरिकेट्स लगाकर रास्ता कर दिया गया बंद

सूचना मिलते ही अजहर खान सहकर्मी नीलेश तेलरांधे के साथ दुपहिया से कार का पिछे निकले़  उक्त कार उड़ान पुल की ओर आने की बात पता चली़  इससे बैरिकेट्स लगाकर रास्ता बंद कर दिया गया़ उपस्थित कर्मी डोंगरे ने कार रोकने की कोशिश की़  परंतु चालक ने कार को मोड़ते हुए सीधे दुपहिया पर चढ़ा दी़  इसमें पुलिसकर्मी अजहर खान व नीलेश तेलरांधे दोनों गंभीर रूप से घायल हुये़ दुपहिया भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई़ किसी तरह उपस्थित कर्मियों ने बैरिकेट्स लगाकर कार को रोक लिया़ पश्चात आरोपी दक्षिण दिल्ली के लाजपतनगर निवासी मोहम्मद अली गुलाम हुसैन (45) को अरेस्ट कर घायल कर्मियों को तुरंत अस्पताल में उपचारार्थ दाखिल किया गया.

कार सहित 3 देशों का चलन किया गया जब्त

जांच पड़ताल करने पर पुलिस ने विभिन्न कंपनी के मोबाइल, चार्जर, अन्य इलेक्ट्रानिक्स वस्तुएं, भारतीय चलन की बंद की गई 1000 व 500 रुपये के नोट, नकद 3950 रु़ , यूएसए (अमेरिका) 100 डॉलर की 5 नोट, 50 डॉलर की 2 नोट, 1 डॉलर की 48 नोट मिली़  यही नहीं तो बांग्लादेश चलन की 1000 टका की एक नोट, चायना के चलन की 1 युआन की 1 नोट, पुन: एक विदेशी चलन की 1,000 की नोट प्राप्त हुई़  पुलिस ने सभी दस्तावेज व कार जब्त कर ली़  आरोपी इरानी गिरोह का होने का संदेह पुलिस ने जताया़  उससे संतोषजनक जवाब नहीं मिले़  कार के दस्तावेज न होने से वह भागने की कोशिश कर रहा था. प्रकरण में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है़  आगे की जांच वरिष्ठों के मार्गदर्शन में एपीआई पाटणकर कर रहे है.