जानलेवा साबित हो रहा श्मशानभूमि रोड, अधुरे निर्माणकार्य के बावजूद नहीं लगाएं बैरिकेट्स

    Loading

    वर्धा: जीएस कालेज कामर्स के सामने का श्मशानभूमि रोड का अधुरा निर्माणकार्य इन दिनों जानलेवा साबित हो रहा है़.  पिछले 2 वर्ष से मार्ग का निर्माणकार्य धिमी गति से चल रहा है़. अधूरे निर्माणकार्य के बावजूद बैरीकेट्स नहीं लगाएं जाने से आएं दिन दुर्घटनाएं घट रही है़. अनेकों के वाहन बडे पैमाने पर क्षतिग्रस्त होने से उन्हें आर्थिक नुकसान भी उठाना पडा़   

    झाँशी राणी चौक से जीएस कालेज चौक तथा गांधी चौक तक सिमेंटीकरण का कार्य पूर्ण हो गया है़. कुछ जगह गट्टू लगाने का कार्य भी पूर्ण किया गया़  किंतु जीएस कामर्स कालेज चौक से श्मशानभूमि की ओर जानेवाले मार्ग का निर्माणकार्य नहीं किया जाने से नागरिकों को परेशानी हो रही थी़. कुछ ही महिने पूर्व सिमेंटीरण का कार्य शुरू हुआ़ लेकिन वह अधुरा ही छोड दिया है़.  पहले मार्ग यातायात के लिए बंद किया था़.  लेकिन अब बैरिकेट्स भी निकाले जाने से प्रतिदिन दुर्घटनाएं घट रही है़. 

    मुरूम डालकर लेव्हलिंग जरूरी

    चौराहे से श्मशानभूमि तक का मार्ग नहीं बनाया जाने से बैरीकेट्स लगाकर बंद कर दिया था़.  जिससे सिमेंट रोड से श्मशानभुमि का मार्ग काफी निचे है़. चौक से बैरिकेट्स हटाने के पूर्व मुरूम डालकर लेव्हलींग करना चाहिए था़.  वह भी नहीं किया़ झाँशी रानी चौक से श्मशानभुमि की ओर जानेवाले वाहन चालकों को मार्ग का अनदेशा नहीं आने से दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है़.  जल्द उपाययोजना कर समस्या का समाधान करने की मांग हो रही है़. 

    मार्ग पर रात के समय अंधेरा

    जीएस कालेज के सामनेवाले मार्ग से श्मशानभुमि की ओर जानेवाले चौक पर रात के समय अंधेरा छाया रहता है़.  हाल ही में अधुरा निर्माणकार्य पूर्ण नहीं होने के बावजूद बैरिकेट्स हटाएं गए़. वाहन चालकों को रात में मार्ग का अधुरा कार्य नहीं दिखता़, जिससे चौक पर लाईट लगाने के साथ ही अधूरे निर्माणकार्य के चलते बैरिकेट्स लगाने की मांग जोर पकड रही है़.