Dog Attack deer

    Loading

    वर्धा. जंगल से भटकते हुए शहर की दिशा में आये चौसिंगा (हिरन) पर श्वानों ने हमला बोल दिया़  इसमें हिरन गंभीर रूप से जख्मी हुआ़  उक्त घटना शनिवार की सुबह महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्व विद्यालय परिसर के पिछले हिस्से में स्थित हरिहरनगर में सामने आयी़ पिपल फॉर एनिमल के लालू गिरीपुंजे ने मौके पर पहुंचे. हिरन को करुणाश्रम में इलाज के लिये लाते समय उसने दम तोड़ दिया़ शहर में लावारिस श्वानों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताई जा रही है.

    बता दें कि शनिवार की सुबह भटकते हुए एक हिरन शहर की दिशा में आया़ हरिहरनगर में पहुंचते ही उस पर कुछ श्वानों की नजर पड़ी. इस दौरान 15 से 20 लावारिस श्वानों ने हिरन पर हमला बोल दिया़  उसे बुरी तरह से नोचा गया़ इसमें हिरन गंभीर रूप से जख्मी हुआ़  उसका एक पांव भी टूट गया़ परिसर के नागरिकों ने श्वानों के चंगुल से हिरन को बचाने की कोशिश भी की़  परंतु श्वान उसका पिछा नहीं छोड़ रहे थे.  

    इलाज कराने के पूर्व ही दम तोड़ दिया 

    यह बात पिपल फॉर एनिमल्स को पता चलते ही वे घटनास्थल पर पहुंचे़ उन्होंने गंभीर रूप से जख्मी चौसिंगा हिरन को कब्जे में ले लिया़  श्वान के हमले में वह बुरी तरह से जख्मी हो गया था़ हिरन को करूणाश्रम में इलाज के लिये लाते समय ही उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

    इसकी सूचना मिलते ही वनरक्षक कनेरी करुणाश्रम में पहुंचे़ उनकी उपस्थिति में घटना का पंचनामा किया गया़ पश्चात करूणाश्रम परिसर में ही हिरन को दफनाया गया़  घटना के बाद परिसर के नागरिकों ने लावारिस श्वानों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताई है़ इस ओर संबंधित प्रशासन ने गंभीरता से ध्यान देने की मांग हो रही है.