जलभराव से बढ़ी मुश्किलें, सिटी समेत ग्रापं क्षेत्र के मार्गों के बुरे हाल, नागरिकों में पनप रहा रोष

    Loading

    वर्धा. सोमवार की रात हुई धुआंधार बारिश के कारण सिटी के साथ ही सटे ग्रामपंचायत क्षेत्र में जलभराव से मुश्किल बढ़ गई थी़  सुबह तक कई मार्गों पर कीचड़ तथा पानी जमा रहने के कारण यातायात में दिक्कतें आ रही थी़  रात के समय कई लोगों के घरों में पानी घुस गया था़  प्रति वर्ष समस्या होने के बावजूद भी प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जाता़  परिणामवश नागरिकों को खामियाजा भुगतना पड़ने से रोष बढ़ता जा रहा है़  पिछले सप्ताह से बारिश का दमदार आगमन हुआ है़  सोमवार की दोपहर शुरू हुई बारिश मंगलवार की सुबह तक रूक-रूककर जारी थी‍. 

    कई मार्गों पर पानी जमा होने से परेशानी 

    बारिश के कारण सिटी के साईंनगर, रामनगर, तुकाराम वार्ड, हिमालय विश्व कालोनी, हवालदारपुरा, म्हाडा कालोनी, गोंड प्लाट, गणेशनगर, पुलफैल परिसर के कुछ मार्ग जलमय हो गए थे़  उसी प्रकार शहर से सटे ग्रापं क्षेत्र जैसे बोरगांव, नालवाडी, सिंदी(मेघे), पिपरी, साटोडा, सावंगी ग्रापं क्षेत्र के कई मार्गों पर पानी जमा हो गया था.  

    बोरगांव वार्ड क्रमांक 1 तलवेकर लेआउट

    बोरगांव के वार्ड क्रमांक 1 तलवेकर लेआउट में सीमेंट मार्ग है़  किंतु नालियां नहीं रहने से बारिश का पानी सीमेंट मार्ग पर जमा हो गया था़  रात के समय कुछ लोगों के घर में पानी जाने की जानकारी है.  

    समस्या कब तक होगी दूर

    हिमालय विश्व कालोनी परिसर की नाली ओवरफ्लो हो जाने से मार्ग पर से पानी बह रहा था़  उसी प्रकार मार्ग पर कीचड़ तथा गड्ढों की वजह से गुजरना मुश्किल हो गया था़  गांधीनगर परिसर स्थित मैजेस्टिक पैराडाइज इमारत, पारस आइस फैक्टरी चौक से म्हाडा कालोनी के ओर जाने वाले मार्ग के साथ ही अन्य परिसर के मार्गों पर जलभराव हो गया था, जिससे नागरिकों को आवागमन में परेशानी हो रही थी़  नागरिकों की निरंतर शिकायत के बावजूद भी नप प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है. 

    मार्ग को तालाब का मिला स्वरूप

    दादाजी धुनिवाले चौक से गोपुरी की ओर जानेवाले मार्ग के गड्ढे में बारिश का पानी जमा होने से तालाब का स्वरूप निर्माण हो गया था़  उसी प्रकार नालवाडी ग्रामपंचायत के अंतर्गत आने वाले राजनगर के हिस्से में मार्ग कीचड़मय हो गए थे़  कुछ घर पानी से घिर जाने के कारण नागरिकों का आवागमन मुश्किल हो गया था. 

    जिला परिषद कार्यालय की नालियां चोक अप 

    जिला परिषद कार्यालय के प्रवेश द्वार पर नालियां चोकअप हो गई थी, जिससे परिसर जलमय हो गया था़  जिला परिषद की इमारत निर्माण में कई खामियां है़  बारिश होने पर नालियां हमेशा ही चोकअप होने के कारण प्रवेश द्वार के सामने पानी जमा हो जाता है़  समस्या की ओर ध्यान देना जरूरी है.