एकोडी में सिलेंडर का विस्फोट, मकान व सामग्री जलकर खाक

    Loading

    गिरड (सं). गिरड थाना क्षेत्र में आने वाले एकोडी में सिलेंडर के विस्फोट से मकान जलकर खाक हो गया़  इसमें जीवन उपयोगी सामग्री व अन्य वस्तुओं का भारी नुकसान हुआ़  सौभाग्यवश किसी प्रकार की जीवितहानि नहीं हुई़  उक्त घटना रविवारी की दोपहर घटी़  जानकारी के अनुसार एकोडी निवासी किसान शंकर ईखार के मकान में भोजनकक्ष में रखे गैस सिलेंडर में लीकेज के चलते अचानक आग पकड़ी.

    यह बात ध्यान में आते ही परिवार के सभी सदस्य जान बचाकर बाहर निकल आए़  इस दौरान आग बढ़ने से सिलेंडर में विस्फोट हुआ़  आग की चपेट में आकर पूरा मकान जलकर खाक हो गया़ ग्रामीणों ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश की़  परंतु उनके प्रयास विफल रहे़  तब तक मकान व संपूर्ण सामग्री जलकर खाक हो गई थी.  

    1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू 

    एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया़  आग में नकद, सोना, जीवन उपयोगी वस्तुएं, अलमारी, पलंग, कुर्सिया, कपड़े, अनाज का नुकसान बताया गया़  शंकर ईखार के कान से सटे उनके भाई के मकान का कुछ हिस्सा आग की चपेट में आ गया़ इसमें दिलीप इखार का भी नुकसान होने की जानकारी है.

    घटना की जानकारी मिलते ही गिरड के थानेदार सुनील दहीभाते के मार्गदर्शन में कर्मचारी राहुल मानकर, कृष्णा उरले मौके पर पहुंचे़  घटना का पंचनामा कर मामला दर्ज किया गया़  गैस सिलेंडर के लीकेज के चलते आग लगने की प्राथमिक जानकारी है.