dead body
फाइल फोटो/कांसेप्ट इमेज

Loading

वर्धा: कर्ज के बोझ तले दबे किसान पुत्र ने जहर गटककर आत्महत्या कर ली. यह घटना गिरड परिसर के जोगणिगुफा गांव में घटी. किसान पुत्र नाना व्यापारी (47) पिता का 20 एकड़ खेत में विभिन्न तरह की फसल लेता था.  साथ ही 6 एकड़ खेत ठेके से उसने लिया था.  पिछले वर्ष सोयाबीन, कपास, तुअर आदि विभिन्न फसल उसने खेत में ली थी. किंतु, प्राकृतिक आपदा के चलते उपज कम हुई थी़  साथ ही फसलों को समर्थन मूल्य भी नहीं मिलने से भारी नुकसान उठाना पड़ा.

जिसके कारण बैंक व लोगों से उधारी में लिया कर्ज चुका नहीं सका था. खरीफ का मौसम आरंभ होने से किसान खेती की तैयारियों में जुट गए है.  ऐसे में नाना व्यापारी को खेत में बीज, खाद व आवश्यक सामग्री लाने के लिए रकम की जरूरत थी. लेकिन पहले से ही कर्ज का बोझ था़  ऐसे में खरीफ के लिए रकम कहां से लाएं, यह प्रश्न किसान के सामने उपस्थित हो गया था.

इसी को लेकर वह कुछ दिनों से चिंताग्रस्त होने की जानकारी गांववासियों तथा परिजनों द्वारा दी जा रही है.  जिसके चलते किसान पुत्र ने घर में जहर गटककरआत्महत्या कर ली.  घटना उजागर होने के बाद गांव में शोक की लहर फैल गई है,  आगे की जांच गिरड पुलिस कर रहे है.