Wardha Rains

    Loading

    वर्धा. रविवार से चल रही मूसलाधार बारिश के कारण सभी जलाशय ओवरफ्लो होकर बह रहे है़ं आर्वी तहसील के लोअर वर्धा प्रकल्प के सभी 31 गेट 120 सेमी से खोल दिये गए हैं. वहीं बोर प्रकल्प के 9 गेट खोले गए है़  इसके अलावा लघु प्रकल्पों से बड़े पैमाने में पानी छोड़ा जा रहा है़  परिणामवश नदी, नालों में बाढ़ सदृश स्थिति पैदा हो गई है.

    परिणामवश प्रशासन ने तटवर्ती इलाकों में सतर्कता बरतने की चेतावनी दी है़ हिंगनघाट तहसील के ऊर्ध्व वर्धा प्रकल्प 13 गेट 7 अगस्त की रात्रि 120 सेमी से खोले गए है़ कई गांवों तक बाढ़ का पानी पहुंच गया है़ आगामी तीन दिन मूसलाधार बारिश के आसार जताने के कारण जिले में चिंताजनक स्थिति पैदा हो सकती है.

    40 परिवारों को किया गया स्थानांतरित 

    हिंगनघाट के पीली मस्जिद परिसर में बाढ़ का पानी घुसने से 40 परिवारों को मोहता स्कूल में स्थानांतरित किया गया़  वहीं लाला लाजपतराय स्कूल में 7 परिवारों को रखा गया है़ आर्वी तहसील के शिरपुर बोके में नदी के पुल से पानी बहने लगा़  खड़की के पुल से पानी बहने से शिरपुर-आर्वी मार्ग बंद रहा.

    तहसील के मोरांगणा सहित अन्य कुछ गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है़  कारंजा में भारी वर्षा के कारण शहर की सड़कों व दूकानों में पानी जम गया था़  धाम नदी का जलस्तर बढ़ने से वर्धा तहसील के येलाकेली व पवनार की छोटी पुलिया से पानी बहने लगा था़  इससे यातायात प्रभावित हो गया था. मदनी (दिंदोडा) में एक युवक बाढ़ की चपेट में फंस गया था़  बड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने उसे सुरक्षित बाहर निकाला.