Hypnotic, thieves

    Loading

    वर्धा. बुजुर्ग महिला को हिप्नोटाइस करके उसके पास से 10 तोला सोने के आभूषण उड़ाने के मामले में वर्धा के दो आरोपियों को हैदराबाद पुलिस ने अरेस्ट कर लिया़ चोरी का कुछ सोना जब्त कर लिया गया़ वहीं धुले निवासी अन्य एक आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है़ इस कार्रवाई में हैदराबाद पुलिस को वर्धा पुलिस का सहयोग मिला़ आरोपियों में वर्धा के इतवारा निवासी गोविंद मनोज जाधव (51) व कंजर मोहल्ला निवासी कन्हैया किसन सालुंखे (51) का समावेश है.

    गोविंद व कन्हैया यह दोनों धुले निवासी अपने रिश्तेदार के साथ हैदराबाद के सिंकदराबाद में गये थे़  जहां मोना मार्केट सिकंदराबाद थाना क्षेत्र में निवासित ज्योति महादरी (62) से दोनों और एक अन्य सहित तीनों मिले़  28 फरवरी को तीनों महिला के घर गए. जहां महिला को बातों में लेकर उसके साथ पहचान बढ़ाई़  बच्चे नहीं होने, शादी नहीं होने की बातें महिला को बताई़  गुरु ने बताया कि किसी बुजुर्ग महिला के हाथों से पूजा पाठ करने पर मनोकामना पूरी होगी़  यह कहकर तीनों ने बुजुर्ग महिला को पूजा करने के लिए तैयार कर लिया़ महिला भी तीनों की बातों में गई. 

    वारदात को अंजाम देकर तीनों मौके से हुए फरार

    तीनों ने पूजापाठ की सामग्री लाकर महिला के हाथों पूजा शुरू कर दी़  टीका लगाकर फलों का प्रसाद दिया़  पश्चात महिला को हिप्नोटाइस करके उसके सोने के आभूषण सहित करिब 10 तोला सोना उड़ाया़  वारदात को अंजाम देकर तीनों वहां से फरार हो गए़  प्रकरण में सिंकदराबाद पुलिस ने मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी. 

    आरोपियों की पकड़ने वर्धा पहुंची सिंकदराबाद पुलिस

    वारदात को अंजाम देकर तीनो आरोपी वहां से भाग निकले़  यह आरोपी वर्धा में होने की भनक लगने से सिंकदराबाद से पुलिस निरीक्षक ई़ शेखर व टीम 11 मार्च को वर्धा पहुंची़  पश्चात शनिवार तड़के वर्धा पुलिस की मदद से गोविंद जाधव व कन्हैया सालुंखे को इतवारा से कब्जे में लिया गया़  वहीं उनका एक साथी धुले निवासी आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगा़  उसकी तलाश सिंकदराबाद पुलिस कर रही है़ आरोपियों को पकड़ने में वर्धा के थानेदार सत्यवीर बंडीवार के मार्गदर्शन में एपीआई गणेश बैरागी, पुलिसकर्मी सचिन इंगोले, संजय पंचभाई, दीपक जंगले, सुनील मेंढे, राजेंद्र ढगे, शाम सलामे, आकाश बांगडे ने सहयोग किया. 

    स्थानीय सराफा व्यापारी को बेचा चोरी का सोना

    जानकारी के अनुसार हिरासत में लिये गए दोनों आरोपियों ने चोरी का सोना वर्धा के ही एक सराफा व्यवसायी को 1 लाख रुपऐ में बेचे जाने की जानकारी है़  पुलिस ने संबंधित सराफा व्यापारी से संपर्क कर आगे की जांच शुरू कर दी है़ फिलहाल आरोपियों के पास  से साढ़े सात तोला सोना जब्त किये जाने की जानकारी पुलिस ने दी है.