File Photo
File Photo

    Loading

    वर्धा. शहर के रेलवे स्टेशन मार्ग का निर्माण कार्य पिछले कुछ वर्षों से अधर में अटका पड़ा है़ यातायात के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण इस मार्ग का परिवहन एक ही छोर से ही शुरू है़ इन दिनों खाली मार्ग पर अवैध रुप से वाहन खड़े किए जा रहे है, जिससे अवागमन में परेशानी हो रही है़ समस्या की ओर गंभीरतापूर्वक ध्यान देने की जरूरत है.

    बजाज चौक से शास्त्री चौक तक सीमेंटीकरण का कार्य लोकनिर्माण विभाग के अंतर्गत किया जा रहा है़ ठेकेदार ने शुरुआत से ही निर्माण कार्य में लापरवाही बरती है़ इसके चलते बीते 3 वर्ष से कार्य अधर में अटका पड़ा है़  ठेकेदार ने अधूरा कार्य कर कार्य का बिल उठाकर हाथ खड़े कर देने की बात कही जा रही है. लेकिन निर्माण कार्य पूर्ण करने के लिए अभी भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है़ मार्ग से गुजरते समय हमेशा दुर्घटना का डर बना रहता है. 

    इस मार्ग पर लगातार हो रहा ट्रैफिक जाम

    रेलवे स्टेशन की ओर प्रतिदिन आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या काफी बड़ी है़ उसी प्रकार एसटी महामंडल का डिपो रामनगर में होने से बसें बस स्टैंड तक जाने के लिए यहीं से गुजरती है़ किंतु अधूरे निर्माण कार्य तथा मार्ग पर अवैध वाहनों के पार्किंग के चलते ट्रैफिक जाम हो रहा है़  मार्ग का यातायात सुचारू करने अगर प्रयास नहीं किए तो भविष्य में बड़ा वाहन हादसा होने की संभावना बनी हुई है. 

    हॉकर्स ने भी मार्ग पर किया है अतिक्रमण

    पहले ही एक छोर से मार्ग का यातायात पूर्णत: बंद है़ ऐसे में बंडियों पर सब्जी एवं फल बेचने वाले हॉकर्स ने भी मार्ग पर अतिक्रमण कर रखा है़  सुबह तथा शाम के समय जब ट्रेन का स्टेशन पर आगमन होता है, तब यात्रियों की भीड़ अनियंत्रित हो जाती है़ इससे मार्ग पर अतिक्रमण हटाने की सख्त जरूरत है,