nomination form

Loading

वर्धा. वर्धा लोकसभा सीट के लिए दूसरें चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है. गुरुवार, 28 मार्च से नामांकन दर्ज करने की प्रक्रिया आरंभ हुई है. पहले दिन भले ही एक भी नामांकन नहीं भरा गया़, किन्तु 28 लोगों ने 66 फार्म लेने की जानकारी है. इच्छुक प्रत्याशियों को नामांकन दर्ज करने 4 अप्रैल तक का समय है. इसमें अवकाश के दिन छोड़कर सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक प्रत्याशी अपने नामांकन भर सकते है़.

नामांकन भरने अवकाश के दिन छोड़कर केवल 5 दिन का समय इच्छुकों के पास है. जिले में भाजपा ने अपना प्रत्याशी दिया है, किंतु महाविकास आघाड़ी का प्रत्याशी अब तक तय नहीं हो पाया. दूसरी ओर अन्य छोटे दल व निर्दलीय भी लोकसभा चुनाव लढ़ने की तैयारी में है. वंचित बहुजन आघाड़ी ने भी अपने प्रत्याशी की घोषणा की है़.

दूसरी ओर एमआएम ने भी चुनावी मैदान में प्रत्याशी उतारने की बात कही है. अब 4 अप्रैल तक कितने लोग अपने नामांकन दर्ज करेंगे, देखना महत्वपूर्ण होगा. 5 अप्रैल को सभी नामांकनों की छंटनी होगी. इसके बाद 8 अप्रैल तक प्रत्याशी अपने नामांकन पीछे ले सकते है़. इसके बाद 9 अप्रैल से प्रचार का दौर आरंभ होगा. चुनावी प्रचार के लिए प्रत्याशियों के पास केवल 17 दिनों का समय रहेगा़ 24 अप्रैल की शाम प्रचार शांत होगी़ 26 अप्रैल को मतदान लिया जाएगा़ तैयारियां प्रशासन ने पूर्ण कर ली है.