47.82 लाख के आभूषण जब्त, 1 आरोपी को किया अरेस्ट

    Loading

    वर्धा. रायपुर से बैतूल जाने के लिए निकले एक व्यक्ति की सोने के आभूषणों से भरी बैग रेलवे स्टेशन पर चोरी गई. सूचना मिलते ही शहर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी़  शनिवार की देर रात्रि पुलिस ने चोर को अरेस्ट करके उसके पास से 47 लाख 82 हजार 319 रुपए का माल जब्त कर लिया़  रायपुर निवासी अमित रमेशकुमार पारख (42) की पारख डाया ज्वेलर्स की दूकान है़  वे अपनी दूकान से डायमंड ज्वेलरी का माल विभिन्न ठिकानों पर सप्लाय करते है.

    उनके यहां गोधी निवासी पुरुषोत्तम सुकलाल यादव यह मार्केटिंग का काम करता है़  उसके हाथों डायमंड लगे हुए सोने के टाप्स व अंगूठी की ज्वेलरी बैतूल (मध्यप्रदेश) भेजनी थी़  9 फरवरी की सुबह 7 बजे अमित पारख ने यादव को रायपुर रेलवे स्टेशन पर छोड़ दिया़  उसके पास 14 व 18 कैरेट के सोने के आभूषणों में 71 अंगूठी व 82 टाप्स सहित कुल 47 लाख 82 हजार 319 रुपयों का माल प्लास्टिक के डिब्बे में पैकिंग कर दे दिया़  दोपहर ढाई बजे के दौरान पुरुषोत्तम का पारख को फोन आया कि, उसकी बैतूल जाने वाली ट्रेन छूट गई़  पश्चात वह नागपुर पहुंचा व वहां से बैतूल जाने वाली ट्रेन में बैठा है. 

    नशे की हालत में पुरुषोत्तम पहुंचा वर्धा

    पश्चात पुरुषोत्तम का मोबाइल बंद आ रहा था़ 10 फरवरी की दोपहर 3 बजे उसने नए नंबर से पारख को फोन करके बताया कि वह वर्धा पहुंच गया़ उसने नागपुर में शराब का सेवन किया़ इसके बाद नशे की हालत में वह वर्धा पहुंच गया़ उसे वहीं पर रूकने को कहकर अमित पारख बैतूल से वर्धा के लिए निकले़ 11 फरवरी की सुबह वर्धा पहुंचकर वे पुरुषोत्तम से मिले.

    रेलवे स्टेशन से बैग हो गई गायब

    वर्धा रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद पुरुषोत्तम यादव नशे में धूत था़  उसे किसी प्रकार का होश नहीं था़ उसी हालत में वह रातभर रेलवे स्टेशन परिसर में पड़ा रहा़ सुबह उठने पर उसे आभूषण से भरी बैग गायब दिखाई दी़  होश में आने के बाद पारख ने उससे पूछताछ की़  पश्चात शहर थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई़  पश्चात पुलिस ने चोर की तलाश शुरू कर दी. 

    पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट

    प्रकरण की गंभीरता देखते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी़  एक दल अकोला जिले के दिशा में रवाना किया गया़  जानकारी के आधार पर शहर के पोद्दार बगीचा निवासी महेश उर्फ सुदाम पांडुरंग गाठेकर (32) को हिरासत में लिया गया़  न्यायालय में पेश करने पर 15 तक उसकी पुलिस कस्टडी प्राप्त की गई़  कार्रवाई को एसपी प्रशांत होलकर, अपर पुलिस अधीक्षक यशवंत सोलंकी, डीवाईएसपी पीयूष जगताप के मार्गदर्शन में थानेदार सत्यवीर बंडीवार के निर्देश पर एपीआई गणेश बैरागी, पीएसआई प्रवीण पाटिल, कर्मी सचिन इंगोले, संजय पंचभाई, सुभाष घावड, अनूप राऊत, किशोर साठोणे, दीपक जंगले, सुनील मेंढे, राजेश ढगे, श्याम सलामे, आकाश बांगडे, पवन निलेकर, राहुल भोयर ने अंजाम दिया. 

    नशे की हालत में चोर उठा ले गया बैग

    आरोपी महेश गाठेकर भी नशे था़  उसे काफी देर तक पुरुषोत्तम यादव रेलवे स्टेशन परिसर में पड़ा दिखाई दिया़  उसके पास एक बैग भी पड़ी हुई थी़  आरोपी भी नशे की हालत में उपरोक्त बैग उठाकर अपने घर ले गया़ बैग रखकर सो गया़ सुबह जब उसकी नींद खुली तो, उसने बैग खोला तो ढेर सारे आभूषण देखकर आरोपी भी चौंक गया. 

    नकली समझकर बैग लेकर घर से निकला

    उपरोक्त आभूषण असली हैं, इसकी जानकारी तक आरोपी को नहीं थी़  इन नकली आभूषणों का क्या करना, यह प्रश्न उसके सामने उपस्थित हुआ़ पुलिस के डर से आरोपी उक्त बैग लेकर अपने बहन के घर जाने के लिए निकला़  वहीं तब तक पुलिस को उसकी भनक लगने से उसे दबोचा गया.