शराब विक्रेता की हत्या, पुरानी रंजिश में उतारा मौत के घाट, गोंडप्लाट में सनसनी

    Loading

    वर्धा. पुरानी रंजिश के चलते तीन से चार हमलावरों ने धारदार हथियार से कातिलाना हमला कर शराब विक्रेता को मौत के घाट उतार दिया़  उक्त सनसनीखेज वारदात शनिवार की रात्रि 11 बजे शहर के गोंडप्लाट में घटते ही हड़कम्प मच गया़  पुलिस ने तीनों हमलावरों को हिरासत में ले लिया है़  मृतक मनोज मुकुंद धानोरकर (31) बताया गया़  मृतक मनोज धानोरकर केलकरवाड़ी गोंडप्लाट में प्रवीण गिरी के मकान में किराये से रहता था़  यहां से वह चोरी छुपे शराब की बिक्री करता था़  मनोज की आकाश जयस्वाल के भाई दिनेश के साथ अच्छी दोस्ती थी़  परंतु डेढ़ वर्ष पहले दोनों में किसी बात पर विवाद होने से मनोज ने दिनेश की पिटाई कर दी थी़  इसमें मनोज के खिलाफ शहर थाने में मामला दर्ज बताया गया़  इस बात को लेकर हमेशा मनोज व आकाश में अनबन चलती थी.  

    मौके से भाग निकले हमलावार 

    भाई से मारपीट का बदला लेने आकाश अपने साथियों के साथ गिरी के मकान में पहुंचा़  उन्होंने मनोज के साथ विवाद शुरू किया़  उसी समय मनोज को पत्नी कोमल ने भोजन करने के लिए फोन लगाया़  मनोज का किसी से विवाद चलने की बात ध्यान में आने पर कोमल घटनास्थल की ओर दौड़ी. परंतु तब तक आकाश जयस्वाल व उसके साथियों ने हथियार से मनोज पर कातिलाना वार कर दिया. मनोज की पीठ, गर्दन व चेहरे पर गहरे घाव गिरने से वह खून से सना निचे गिर गया़  कोमल घटनास्थल पर पहुंचने पर उसे देख सभी हमलावर वहां से भाग निकले.  

    मृतक के शरीर पर 10 से 12 घाव किए 

    वारदात ध्यान में आते ही गोंडप्लाट में हड़कम्प मच गया़  नागरिकों की मदद से मनोज को तुरंत जिला अस्पताल लाया गया़  हालत अत्यंत गंभीर होने से सेवाग्राम के अस्पताल में रेफर किया गया, जहां उपस्थित चिकित्सकों ने मनोज को मृत घोषित कर दिया़  सूचना मिलते ही शहर थाने की टीम मौके पर पहुंची़ मृतक के शरीर पर 10 से 12 घाव होने की बात सामने आयी़  घटनास्थल का पंचनामा कर मृतक की पत्नी कोमल धानोरकर (25) की शिकायत पर शहर पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया. 

    3 हमलावरों को किया गिरफ्तार 

    थानेदार सत्यवीर बंडीवार के निर्देश पर पुलिस उपनिरीक्षक मोहन धोंगडे, पुलिसकर्मी नरेंद्र कांबले, डीबी दल ने आरोपियों की तलाश शुरू की. रविवार को गोंडप्लाट निवासी मुख्य आरोपी आकाश भीमराव जयस्वाल (27), चेतन उर्फ चंदू रमेश जुमडे (32) व प्रितीजन अशोक मडावी (21) को हिरासत में लिया. कार्रवाई को एसपी प्रशांत होलकर, अपर पुलिस अधीक्षक यशवंत सोलंकी, डीवाईएसपी पीयूष जगताप, थानेदार सत्यवीर बंडीवार के मार्गदर्शन में डीबी दल के सचिन इंगोले, दीपक जंगले, विकास मुंडे, राजेश ढगे, पीएसआई सलाम कुरेशी, राजेश राठौड़, संजय पंचभाई, सुभाष गावड, संजय मुजबैले, विलास नेहारे, सुनील मेंढे, प्रशांत बावणकर, दिनेश राठौड़, श्याम सलामे, मो़ सलमान, अविनाश निंबालकर ने अंजाम दिया़  आगे की जांच पीएसआई मोहन धोंगडे कर रहे है. 

    लंबे समय से चल रही थी पुरानी दुश्मनी

    मृतक मनोज धानोरकर गोंडप्लाट में अवैध शराब बिक्री का व्यवसाय करता था़  आकाश व उसके भाई के साथ मनोज का डेढ़ वर्ष पहले विवाद हुआ था़  तब से दोनों में पुरानी बात को लेकर अनबल चल रही थी़  परिसर में भी मनोज की काफी दहशत थी़  आये दिन वह लोगों को धमकाया करता था़  उसके खिलाफ शहर थाने में मामले भी दर्ज है़  शनिवार की रात्रि षड्यंत्र रचकर आकाश ने अपने साथियों की मदद से मनोज को मौत के घाट उतार दिया.