MP Ramdas Tadas, Wardha

Loading

वर्धा. देवली तहसील के सोनेगांव (बाई) में विकास कार्य के भूमिपूजन के दौरान सवाल पूछने पर ग्रामपंचायत सदस्य के साथ विधायक रणजीत कांबले ने मारपीट की. ग्रापं सदस्य सातव ने कहना है कि कांग्रेस विधायक रणजीत कांबले 2 नवंबर को सोनेगांव (बाई) में भूमिपूजन कार्यक्रम के लिये पहुंचे थे. कार्यक्रम के बाद वे ग्रापं कार्यालय में बैठे थे. उसी समय सातव ने उन्हें कुछ समस्याओं के बारे में प्रश्न किये. इस पर गुस्साये विधायक ने उनसे मारपीट की. सिर पकड़कर दीवार पर पटक दिया. डर के मारे  घटना के दिन थाने में शिकायत नहीं कर पाये. शनिवार को देवली थाने में पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज की है.

घटना को लेकर सांसद रामदास तड़स ने पत्र परिषद में कहा कि जनप्रतिनिधि का इस प्रकार मारपीट करना उचित नहीं है. हम घटना की तीव्र शब्दों में निंदा करते है. विधायक कांबले के खिलाफ थाने में शिकायत की गई है. अगर पुलिस ने उचित कार्रवाई नहीं की तो भाजपा कार्यकर्ता रास्ते पर उतरकर तीव्र आंदोलन करेंगे. थाने में घेराव किया जाएगा. इस समय जिलाध्यक्ष सुनील गफाट, देवली विस प्रचार प्रमुख राजेश बकाने, गुड्डू कावले, महिला जिलाध्यक्ष वैशाली येरावार, विरु पांडे, पीड़ित ग्रापं सदस्य गणेश सातव व अन्य मौजूद थे. 

कांबले कर रहे मनमानी : गफाट

भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील गफाट ने कहा कि विधायक कांबले अपने क्षेत्र में मनमानी करते है. उन्होंने जो काम नहीं लाये उन कामों का भी भूमिपूजन व लोकार्पण कर रहे है. चार साल वे किसी गांव में नहीं जाते. चुनाव के छह माह पहले बाहर निकलते है. इस प्रकार ग्रापं सदस्य को मारपीट करना उचित नहीं है. अधिकारियों को भी वह धमकाते है.

अन्यथा करेंगे गावबंदी : बकाने

देवली विस प्रचार प्रमुख राजेश बकाने ने कहा कि एक गंभीर प्रकरण है. विधायक कांबले पर पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया तो उन्हें गांवों प्रवेश बंदी कर देंगे. यही नहीं तो भाजपा कार्यकर्ता अपने तरिके से उन्हें जवाब देंगे. 

सातव के विरुध्द सरपंच ने की शिकायत

दूसरी ओर ग्रापं सदस्य गणेश सातव के विरुध्द सरपंच अश्विनी चंद्रशेखर आडकिने ने देवली थाने में शिकायत दर्ज की. 2 नवंबर को कार्यक्रम में सातव शराब पीकर पहुंचे थे. उसने विधायक कांबले से कुछ सवाल किये. इसे जवाब भी उसे दिये गये. बावजूद इसके वह कार्यक्रम में बाधा पहुंचाकर हंगामा मचा रहा था. यही नहीं तो विधायक कांबले व मुझे अश्लील गालीगलौज करने लगा. शासकीय काम में हस्तक्षेप कर रहा था. उसका शराब बिक्री का व्यवसाय है. उसके खिलाफ थाने में मामले भी दर्ज है़ सातव के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग सरपंच ने की है.

प्रकरण में चल रही है जांच

प्रकरण में सोनेगांव (बाई) के सरपंच तथा ग्रापं सदस्य की शिकायत प्राप्त हुई है. एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत होने से प्रकरण में वरिष्ठों का मार्गदर्शन ले रहे है. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. 

-भानुदास पिदुरकर, थानेदार-देवली.