27 people cheated of more than Rs 2 crore in the name of getting jobs in RBI
ठगी (फाइल फोटो सोशल मीडिया)

Loading

वर्धा. सरकार की 2.64 करोड रूपयों की राशि का गबन करने के मामले में पुलिस और एक आरोपी को गिरफ्तार किया. जिससे आरोपियों की संख्या सात पर पहुंची है. गिरफ्तार किए गए आरोपी को न्यायालय में बुधवार को प्रस्तुत किया गया. परंतु उसकी एमसीआर में रवानगी की गई. सातवें आरोपी का नाम गोपाल गणपत कडव (44) निवासी नाचनगाव ऐसा है.

तत्कालीन उपजिल्हाधिकारी (भूसंपादन) स्वाति सूर्यवंशी ने कुछ व्यक्तियों के साथ मिलकर सरकार की 2.64 करोड राशि का गबन किया है. फिलहाल स्वाति सूर्यवंशी पुलिस कस्टडी में हैं. बुधवार को आर्थिक अपराध शाखा के दल ने प्रकरण का सहआरोपी गोपाल गणपत कवड़ को  नाचनगांव में गिरफ्तार किया. जमीन का कोई लाभार्थी नही होने के बावजूद व किसी की अर्जी न होते हुए भी सूर्यवंशी ने सरकारी राशि गबन करने के लिए दूसरे व्यक्तियों के नाम दर्शाकर राशि उनके खाते में जमा की थी.

गोपाल कवड़ के खाते में 4 लाख 26 हजार 600 रुपये जमा किए गए थे. गोपाल ने 26 हजार 600 रुपये ऑनलाइन से तथा शेष राशि नकद स्वरूप में सहआरोपी नीतेश येसनकर को लौटाई थी यह जानकारी पुलिस जांच में सामने आई. आगे की जांच आर्थिक अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक कांचन पांडे कर रहे हैं.

परभणी में मिले पुख्ता सबुत

आर्थिक अपराध शाखा के दल ने मुख्य आरोपी स्वाति सूर्यवंशी के वर्धा के मालगुजारीपुरा के मकान की तलाशी के साथ परभणी के मकान की तलाशी ली थी. मात्र वर्धा में पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा. परंतु परभणी के मकान से पुख्ता सबुत मिलने की जानकारी है. जिसकी जांच पड़ताल पुलिस कर रही है.