File Photo
File Photo

    Loading

    देवली (सं). विद्यार्थियों का गांव आने के बावजूद भी बस नहीं रोकते हुए चालक व वाहक ने उन्हें कलंब ले जाकर छोड़ दिया था़  इससे विद्यार्थियों के साथ ही पालकों को काफी परेशानी हुई़ आखिरकार राज्य मार्ग परिवहन महामंडल के वर्धा विभागीय नियंत्रक की ओर से चालक व वाहक के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है़ हमेशा की तरह बुधवार को शाम 5.30 बजे देवली से 10 किमी दूरी पर भिडी गांव के लिए 20 से 25 विद्यार्थी बस स्टैंड पर एसटी की राह देख रहे थे.

    इस दौरान बस ‍क्रमांक एमएच 13 सीयू 7056 नागपुर-पुसद यह बस आने पर उसमें विद्यार्थी बैठे थे़  वाहक ने किसी भी प्रकार की आपत्ति न जताते हुए उनके गांव की टिकट भी दी, लेकिन लापरवाही के तहत गांव में बस नहीं रोकी़  रात होने से मार्ग पर अंधेरा छाया रहने के बावजूद चालक व वाहक विद्यार्थियों को रास्ते पर ही उतारने की बात करने लगे़  बस में 20 से 25 विद्यार्थियों में छोटी बच्चियों का भी समावेश था़  इससे विद्यार्थियों की सुरक्षा पर सवाल निर्माण हो गया था.  

    कलंब थाने में विद्यार्थियों को छोड़ दिया

    इसके बाद चालक व वाहक ने विद्यार्थियों को यवतमाल जिले के कलंब थाने छोड़ दिया़  पालकों को 20 किमी दूर जाकर विद्यार्थियों को वापस लाना पडा़  बस के चालक व वाहक की मनमानी के कारण स्कूल में सुबह गए विद्यार्थियों को घर में देर रात 10 बजे  लौटना पड़ा. संबंधितों पर कार्रवाई कने की मांग की गई. अन्यथा आंदोलन करने की चेतावनी युवा संघर्ष मोर्चा के नेतृत्व में नागरिकों ने दी थी़  इसके बाद शुक्रवार को वर्धा के विभागीय नियंत्रक ने पत्र जारी कर चालक राहुल दारादाव व्यवहारे व वाहक विवेक रामचंद्र वैद्य को निलंबित कर दिया है.