5 स्टेशनों पर मिले ट्रेनों को स्टापेज, रविवार से रूकेंगी ट्रेनें, सांसद के प्रयास रंग लाए

    Loading

    वर्धा. निरंतर पत्राचार व बैठक लेने के बाद भी ट्रेनों के स्टापेज बहाल नहीं किए जाने से सांसद रामदास तड़स ने त्यागपत्र देने की घोषणा की थी. इसके बाद रेल प्रशासन हरकत में आया. सांसद रामदास तड़स ने पत्र परिषद में बताया कि 5 स्टेशनों पर गाड़ियों के स्टापेज बहाल किये गए है. कोरोना के चलते जिले के महत्वपूर्ण स्टेशनों पर रूकनेवाली अनेक गाड़ियों के स्टापेज बंद किये गये.

    संक्रमण कम होने के बाद रेल विभाग ने गाड़िया शुरू की. परंतु स्टापेज बहाल नहीं होने के कारण यात्रियों को असुविधा निर्माण होने लगी. गाड़ियां नहीं रूकने के कारण छात्र, व्यापारी समेत आमजनों को अन्य वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा था, जिससे आक्रोश बढ़ने लगा. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व प्रति पक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के साथ रेल मंत्री व संबंधित अधिकारियों से निरंतर पत्राचार किया. 

    त्यागपत्र देने का लिया था निर्णय

    साथ ही लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान यह प्रश्न रखा गया. फिर भी सरकार गाड़ियां शुरू करने के लिये टालमटोल करने के कारण त्यागपत्र देने का निर्णय लिया था. हिंगनघाट, पुलगांव व सिंदी रेलवे में नागरिक आंदोलन पर उतर आये थे. बीते सप्ताह रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की भेंट लेकर उन्हें इस संदर्भ में विस्तृत जानकारी दी गई. गाड़ियों के स्टापेज बहाल करें अन्यथा त्यागपत्र लेकर आया हूं, यह बताया. इसके बाद 29 मई से गाड़ियों के स्टोपज जल्द देने की जानकारी दी. मंगलवार को स्वंय रेलमंत्री ने फोन करके गाड़ियों के स्टापेज बहाल करने की जानकारी देने की बात तड़स ने स्पष्ट की. 

    जिले स्टेशनों पर यह गाड़ियां रूकेगी

    तड़स ने दी जानकारी के अनुसार हिंगनघाट में नवजीवन एक्सप्रेस, दक्षिण एक्सप्रेस, पुलगांव में नवजीवन व मुंबई-हावड़ा मेल, सिंदी में दक्षिण तथा नागपुर-मुंबई सेवाग्राम एक्सप्रेस, चांदूर में अहमदाबाद–हावड़ा व सेवाग्राम एक्सप्रेस, तुलजापुर में गोंदिया-कोल्हापुर महाराष्ट्र एक्सप्रेस के स्टापेज दिये गये है.

    इंटरसिटी व सवारी गाड़ियां जल्द होगी शुरू 

    सांसद ने बताया कि आने वाले एक से डेढ़ माह के भीतर इंटरसिटी एक्सप्रेस व सवारी गाड़ियां शुरू होगी. पत्र परिषद को भाजपा के जिलाध्यक्ष सुनील गफाट, प्रणव जोशी आदि उपस्थित थे.