वर्धा : बच्ची के गले में फन फैलाए बैठा था सांप, देखकर माता-प‍िता के उड़े होश, फिर हुआ ये …

    वर्धा. सांप (Snake) देखकर तो अच्छे -अच्छो पसीने छूट जाते हैं। ऐसे ही वाक्या महाराष्ट्र के वर्धा (Wardha) ज‍िले में जो हुआ वह जानकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। वर्धा ज‍िले के सेलू तालुका के बोरखेड़ी कलां की 7 साल की बच्ची पद्माकर गडकरी (Padmakar Gadkari) रात के समय घर में सो रही थी। रात 11 बजे अचानक उसकी आंख खुली तो उसने देखा की एक नाग गर्दन  से लिपटकर फन फैलाए बैठा हुआ है। यह नजारा देखकर जोर-जोर से चिल्लाने लगी।

    बच्ची बीना हिले डुले ही चीख रही थी। उसकी आवाज़ सुनकर माता-प‍िता जाग गए और यह नजारा देखकर उनके होश उड़ गए। रात में तेज आवाज सुनकर पड़ोसी भी इकट्ठा हो गए। सभी का डर के मारे बुरा हाल हो रहा था। लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर सांप को गले से कैसे निकला जाए। थोड़ी देर में ही सांप म‍ित्र को बुलाया गया। करीब एक घंटे तक यह लोगों की बातचीत का सिलसिला जारी था हर कोई बस बच्ची के बचने की दुआ मांग रहा था।

    सांप म‍ित्र ने बताया क‍ि यह कोबरा सांप है। कोबरा सांप फन फैलाकर बच्ची के गले में सांप बैठा रहा। डरी हुई बच्ची की धीरे धीरे हालत खराब हो रही थी। कुछ समय बाद जब बच्ची से नहींं रहा गया तो वह हिल गई। बच्ची के हिलते ही सांप ने बच्ची को काट लिया और वह कमरें में रखे दिवान के नीचे चल गया और कुछ ही समय में बाहर निकल गया। तुरंत ही घरवालों ने बच्ची को सेवाग्राम अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां उसका इलाज जारी है।