wardha zp

    Loading

    वर्धा. जिला परिषद व पंचायत समिति के प्रभागों की रचना पर सोमवार को अंतिम मुहर चुनाव आयोग की ओर से लगाए जाने की जानकारी है़ इसमें जिला परिषद की 5 तथा पंस की 10 सीटें बढ़ी है़ अब जिप की सदस्य संख्या 52 से बढ़कर 57 तथा पंस की 114 होगी़  आने वाले कुछ ही दिनों में चुनाव आयोग जिप व पंस के चुनाव की घोषणा किए जाने की संभावना बढ़ गई है़ जिला परिषद व पंचायत समिति का कार्यकाल आने वाले दिनों में खत्म होने वाला है़ इसके मद्देनजर चुनाव आयोग ने जनगणना के अनुसार प्रभाग रचना करने के निर्देश प्रशासन को दिए थे.

    कच्चा ड्राफ्ट चुनाव आयोग को सौंपा 

    जनआबादी बढ़ने के कारण जिप व पंस की सीटें बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा था़  चुनाव आयोग ने 31 जनवरी व 2 फरवरी को राज्य सरकार को पत्र भेज कर जिप व पंस के प्रभागों की प्रारूप रचना संशोधित करने के निर्देश दिए थे़  जिले के उपजिलाधिकारी व तहसीलदार द्वारा प्रारूप की रचना कच्चा ड्राफ्ट तैयार कर 14 फरवरी को उसपर अंतिम मुहर लगाने के लिए राज्य चुनाव आयोग को सौंपा गया. 

    देवली व वर्धा तहसील में अधिक बढ़ेंगी 

    नया प्रभाग कैसे होता है, इस ओर जिप सदस्यों के साथ राजनीतिक दलों की नजरें टीकी हुई है़ आने वाले दिनों में प्रभाग की रचना घोषित हो सकती है़  जिला परिषद की पांच सीटें बढ़ने के कारण अनेकों की उम्मीदें भी बढ़ गई है़ देवली व वर्धा तहसील में यह सीटें अधिक मात्रा में बढ़ने की जानकारी है.