शांति भंग करने का प्रयास, आरोपी हिरासत में; दूसरे के नाम पर सोशल मीडिया का दुरुपयोग

    Loading

    वाशिम. शिरपुर प्रकरण में दूसरे के नाम पर सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर शांति भंग करने का प्रयास करनेवाले आरोपी को हिरासत में लिया गया है. यह जानकारी पत्र परिषद में जिला पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह ने दी है. हाल ही में शिरपुर में यह बात सामने आई है कि एक समुदाय विशेष के व्यक्ति के नाम से इंस्टाग्राम पर फर्जी सोशल मीडिया एकाउंट खोला गया. इसके जरिए दूसरे समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट की गई.

    पुलिस थाना शिरपुर में एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाकर सामाजिक कलह पैदा करनेवाली पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल की गई़.  ऐसी फरियाद के आधार पर शिरपुर पुलिस में मामला दर्ज किया गया़.  इस मामले में जांच के दौरान उक्त अपराध में मुख्य आरोपी मंगेश इंगोले (20) निवासी शिरपुर का सहभाग पाए जाने पर उसे हिरासत में लिया गया है. आगे की जांच व कानूनी कार्रवाई की जा रही है़.  ऐसी जानकारी जिला पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह ने पत्रपरिषद में दी है. 

    बनाए थे फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट

    अपराध में आरोपी से पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपी ने अपने नाम से दो फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाए थे. और दो अन्य व्यक्तियों के साथ व्यक्तिगत विवाद के कारण उसे परेशान करने के इरादे से उक्त आपत्तिजनक पोस्ट, स्टोरी अपलोड की थी़  आजकल सोशल मीडिया पर कोई भी अच्छी या बुरी पोस्ट बनाना और प्रसारित करना आसान हो गया है़. 

    इसलिए नागरिकों को अगर कोई आपत्तिजनक पोस्ट आती है तो उन्हें बिना प्रतिक्रिया दिए पुलिस को तुरंत रिपोर्ट करनी चाहिए और सामाजिक शांति बनाए रखने की पहल करनी चाहिए़  उक्त अपराध की आगे की जांच जिला पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह, उप विभागीय पुलिस अधिकारी सुनील कुमार पुजारी के मार्गदर्शन में शिरपुर थाने के पीआई सुनील वानखेड़े द्वारा संदीप नरसाले, साइबर सेल की तकनीकी सहयोग से किया जा रहा है़.