पोला, मारबत, तान्हा पोला सादगी से मनाएं, जिलाधिकारी के आदेश जारी

    वाशिम. कोरोना वायरस संक्रमण की पृष्ठभूमि पर जिले में 6 सितबंर को पोला, 7 सितबंर को मारबत व तान्हा पोला यह त्योहार सादगी से मनाने के संबंध में जिलाधिकारी षण्मुगराजन एस. ने आदेश जारी किए है़  यह त्योहार मनाते समय सभी ने मास्क लगाना, सामाजिक दूरी, सैनिटायजर या हैण्डवॉश से नियमित हाथों की स्वच्छता आदि कोविड त्रिसूत्रों का सख्ती से पालन करना बंधनकारक किया गया है़

    इस आदेश में कहा गया कि, इस वर्ष वाशिम जिले के गांवों में, शहरों में बैलपोला सादगी से मनाया जाना चाहिए़  किसानों ने उनके बैल सजाकर घर पर ही पूजा करे और पोला निमित्त भीड़ नहीं होगी इसका ध्यान सभी ग्रामपंचायत और नगर परिषद प्रशासन ने रखना चाहिए. इसकी सूचना संबंधित ग्राम पंचायत, नगर परिषद, नगर पंचायत, तहसील कार्यालय ने संबंधितों को देनी चाहिए.

    इस वर्ष मारबत न निकाले़ जूलुस का आयोजन न करें और तान्हा पोला निमित्त होनेवाले बैल सजावट स्पर्धा, जुलूस, शोभायात्रा आयोजित करने पर मनाई की गई है. कुछ स्थानों पर मारबत व तान्हा पोले के दिन कुछ धार्मिक विधि रहने पर ऐसे विधि कम से कम लोगों की उपस्थिति में घरेलू रुप से मनाए़ं  जिस स्थान पर धार्मिक परंपरा अंमल में लायी जाती है़.

    वहा पर कोविड 19 संदर्भ में शासन ने जारी किए नियमो का, आदेश का पालन कर के कार्यक्रमों का आयोजन करने का आदेश में कहा गया है़  इस आदेश का उल्लंघन करनेवाले व्यक्ति, संस्था अथवा समूह पर कार्रवाई किए जाने का भी आदेश में बताया है़.