Representative Pic
Representative Pic

    Loading

    • तहसील जायजा बैठक

    वाशिम. कोरोना वायरस का संक्रमण कम हुआ तो भी वह पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है़  कोरोना की संभावित तीसरी लहर कब आएगी कह नहीं सकते़  कोराना की वैक्सीन लेना यही एकमात्र पर्याय कोरोना प्रतिबंध करने के लिए पर्याप्त है़  इसलिए ग्रामीण भागों में सभी पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण करके गांव सुरक्षित करने का आहवान जिलाधिकारी षन्मुगराजन एस. ने किया है़  शुक्रवार को नियोजन भवन के सभागृह में तहसील टीकाकरण की जायजा बैठक का आयोजन किया गया था़  इस अवसर पर वे बोल रहे थे़.

    इस अवसर पर जि.प. मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील निकम, निवासी उप जिलाधिकारी शैलेश हिंगे, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. अविनाश आहेर आदि उपस्थित थे़  जायजा बैठक में तहसील के जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति के पदाधिकारी, तहसीलदार सालवे, गटविकास अधिकारी बदरखे, ग्राम पंचायत सरपंच, उप सरपंच, ग्राम पंचायत सदस्य, पुलिस पाटिल, पटवारी व ग्राम सेवक उपस्थित थे. संचालन आपदा व्यवस्थापन अधिकारी शाहु भगत ने किया. 

    जिलाधिकारी षन्मुगराजन ने कहा कि गांवस्तर पर आशा, अंगणवाडी सेविका, कृषि सहायक, पटवारी, शिक्षक, ग्रामसेवक ने आपसी उचित समन्वय करके गांव के सभी पात्र व्यक्तियों का शत प्रतिशत टीकाकरण करना चाहिए़  सोयाबीन कटाई अधिक तर प्रमाण में हुई है़  इसलिए कोई भी मजदूर वर्ग का पात्र व्यक्ति टीकाकरण से वंचित नहीं रहेगा, इस का ध्यान रखना चाहिए़  जिले के मजदूर वर्ग काम निमित्त बाहर जिले में होंगे तो उनसे संपर्क कर वहा के सरकारी स्वास्थ्य संस्था में जाकर टीकाकरण करने के लिए उन्हें बताए़  दिवाली निमित्त गांव की ओर वापस लौटने वाले कामगारों का टीकाकरण करें. वस्तर पर घर घर जाकर सर्वेक्षण किया जाना आवश्यक है. कितने व्यक्तियों का वैक्सीन लेना शेष है़ इस की तलाश करें. पहली और दूसरी कोरोना की लहर से अनेक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा. कोरोना की संभावित तीसरी लहर कभी भी आ सकती है़.

    ऐसा मानते हुए कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए टीकाकरण करना अत्यंत महत्वपूर्ण है़  पात्र व्यक्तियों का शत प्रतिशत टीकाकरण करने के लिए गांवस्तर पर नाविन्यपूर्ण उपक्रम चलाए. संपूर्ण पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण होने पर ही जनजीवन पूर्वपद पर आएगा़  पटवारी, ग्रामसेवक, सरपंच, कृषि सहायक की ओर काम निमित्त आनेवाले व्यक्तियों की वैक्सीन लेने के संबंध में पूछताछ करें. 

    •  इस अवसर पर निकम ने कहा कि जिन व्यक्तियों ने वैक्सीन नहीं ली. उनकी टीकाकरण के संदर्भ में जो गलतफहमिया है, उसे समुपदेशन करके वैक्सीन लेने के लिए प्रोत्साहित करे. तहसील के खडसिंगी, वाई, कानडी, कामठवाडा, दुधखेडा और तोंडगांव में शत प्रतिशत टीकाकरण हुआ है. 
    • प्रास्ताविक में डा़  आहेर ने इस टीकाकरण की जानकारी देते हुए कहा कि वैक्सीन का स्टाक पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है़  टीकाकरण की मुहिम 19 से 30 अक्टूबर के दौरान चलायी जा रही है. इस मुहिम में सभी पात्र व्यक्तियों ने वैक्सीन लेना चाहिए तहसील के पांच प्राथमिक केंद्र अंतर्गत आनेवाले 121 गांवों में 63 प्रश पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण किया.