Samruddhi Highway Accident

Loading

नागपुर: लगातार होने वाले हादसों को लेकर चर्चा में रहने वाले समृद्धि हाईवे (Samriddhi Highway Accident) पर एक बार फिर भयानक हादसा हुआ है। जिसमें एक तेज रफ्तार ट्रक (Truck) ने सड़क किनारे खड़े दूसरे ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी। ये टक्कर इतनी जोरदार थी कि टक्कर के बाद ट्रक में अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया और आग लग गई। इस आग में एक ट्रक के जल जाने से ट्रक और उसमें रखे सामान को भारी नुकसान हुआ है। लगातार हो रहे यह हादसों की वजह समृद्धि महामार्ग को लेकर लोगों में डर बढ़ रहा हैं पूरी खबर विस्तार से…  

गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन ट्रक में सवार दो लोग घायल हो गए। इस हादसे के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, यह सोमवार सुबह करीब 5:30 बजे समृद्धि एक्सप्रेसवे पर वाशिम के कारंजा के पास लोकेशन नंबर 175 से 183 के बीच हुआ।  

हादसे में ट्रक जलकर खाक, 2 लोग घायल

दरअसल आज 11 मार्च को सुबह करीब 5:30 बजे एक ट्रक (ट्रक क्रमांक पीबी 46W1738) समृद्धि हाईवे पर नागपुर की ओर जा रहा था। इसी दौरान इसी हाईवे पर लोकेशन नंबर 175 और 183 के बीच जब ट्रक किसी कारण से सड़क किनारे खड़ा था, तभी पीछे से तेज रफ्तार ट्रक ने खड़े ट्रक में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रक में अचानक आग लग गई।

आग की चपेट में ट्रक 

ट्रक में आग लगते ही चालक व अन्य लोग ट्रक छोड़ कर भाग गये। इसलिए इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। देखते ही देखते आग ने दोनों ट्रकों को अपनी चपेट में ले लिया। ट्रक को काफी नुकसान हुआ है और शुरुआती अनुमान है कि टक्कर के बाद ट्रक में अचानक शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। घटना के बाद पुलिस को हादसे की सूचना दी गई। 

यातायात बाधित 

इसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया। फिलहाल पुलिस इस हादसे की आगे की जांच कर रही है। हालांकि, हादसे और उसके बाद लगी आग के कारण समृद्धि हाईवे पर कुछ देर के लिए यातायात बाधित हो गया। आखिरकार पुलिस ने तुरंत स्थिति पर काबू पा लिया और यातायात सुचारू रूप से शुरू कर दिया गया। वैसे ही आज हुए इस हादसे से समृद्धि हाईवे एक बार फिर चर्चा में आ गया है।