18 नगर पंचायत सीटों के लिए 119 उम्मीदवार मैदान में

    • ओबीसी आरक्षित सीटों पर खुले वर्ग के उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

    यवतमाल. जिले की 6 नगर पंचायतों के लिए 21 नवंबर को मतदान हुआ था. लेकिन कोर्ट के आदेश से ओबीसी की 18 आरक्षित सीटों को स्थगित कर दिया गया. अब उन सीटों पर खुले वर्ग से 119 उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे.

    इन 18 सीटों के लिए मतदान 18 जनवरी को होगा, जिसमें कुल 119 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन सोमवार तक नामांकन दाखिल किया. इसमें रालेगांव नगर पंचायत की तीन सीटों के लिए 18 आवेदन किए गए थे. यहां प्रभाग 4 के लिए 4, प्रभाग 8 के लिए 6, जबकि प्रभाग 11 से 8 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया.

    बाभुलगांव में 4 सीटों के लिए 17 आवेदन प्राप्त हुए थे. जबकि कलंब में 4 सीटों के लिए 37 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया. महागांव में चार सीटों के लिए 25 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया. मारेगांव में तीन सीटों के लिए 22 उम्मीदवार मैदान में हैं. मारेगांव में प्रभाग 5 से 5, प्रभाग 6 से 8 और प्रभाग 14 से 9 तक प्रत्याशी मैदान में हैं.

    हालांकि, नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 10 जनवरी है. प्रत्यक्ष चुनाव की तस्वीर यह देखने के बाद ही स्पष्ट होगी कि इनमें से कितने उम्मीदवार अपना नामांकन वापस लेते हैं, यानी नामांकन वापस लेने के बाद ही प्रत्यक्ष चुनाव का चित्र स्पष्ट होगा.

    छह नगर पंचायतों के चुनाव परिणाम 19 तारीख को घोषित किए जाएंगे

    बाभुलगांव, मारेगांव, रालेगांव, महागांव, कलंब, झरी-जामनी इन 6 नगर पंचायतों के लिए 21 नवंबर को वोटिंग हुई थी. शेष 18 सीटों के लिए अब 18 जनवरी को मतदान होगा. उसके बाद सभी जगहों पर 19 जनवरी को वोटों की गिनती होगी और चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.