File Photo
File Photo

Loading

यवतमाल. जिले में इन दिनों हत्या की घटनाएं तेजी से सामने आ रही है. जिसके चलते पुलिस प्रशासन के सामने हत्या की वारदातों को रोकने की चुनौती बनी हुई है. जिले में सप्ताहभर में चार हत्या की वारदातें सामने आयी है. पांढरकवडा शहर में अनैतिक संबंधों में महिला की हत्या की घटना गुरुवार को सामने आयी थी. वहीं इससे पूर्व दिग्रस तहसील के वडगांव आरंभी में बुजुर्ग की हत्या, यवतमाल शहर में होमगार्ड कर्मचारी की गोली दागकर हत्या की वारदात सामने आयी थीं. वहीं गुरुवार को  ही लाडखेड पुलिस थाना क्षेत्र में भी हत्या की वारदात सामने आयी है.

मिली जानकारी के अनुसार लाडखेड पुलिस थाना क्षेत्र में आनेवाले पाथर्डी देवी गांव परिसर में हरिदास माणिकराव गायकवाड (42) की अज्ञात व्यक्ति ने गुरुवार की दोपहर में हत्या कर दी. घटना के दिन से दो दिन पहले 13 जून को मृतक हरिदास गायकवाड ने अपनी पत्नी के साथ फोन पर बात की थी. इसके बाद से मृतक से पत्नी का संपर्क नहीं हो पाया. वहीं गुरुवार की दोपहर में हरिदास गायकवाड मृत अवस्था में घर में पडा दिखाई दिया.

शव की बदबू आने से रिश्तेदार सुरेश गायकवाड ने मृतक की पत्नी दुर्गाबाई गायकवाड को जानकारी दी. दुर्गाबाई को भी घर में पति का शव दिखाई दिया. लेकिन शव पूरी तरह से सूजा हुआ और चेहरा स्पष्ट रूप से नहीं दिखाई दे पा रहा था. जिसके चलते मृतक की पत्नी ने हत्या का संदेह जताते हुए लाडखेड पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी. लाडखेड पुलिस ने दुर्गाबाई गायकवाड की शिकायत पर धारा 302  के तहत अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. मामले की जांच लाडखेड पुलिस थाने के एपीआई निराले कर रहे है.

दिग्रस में खेती रास्ते के विवाद में तीन दिन पहले हुई थी हत्या

इससे पूर्व तीन दिन पहले ही दिग्रस तहसील के वडगांव क्षेत्र में खेती रास्ते के विवाद में सात लोगों ने बुजुर्ग किसान पांडूरंग चव्हाण पर कुल्हाडी से हमला कर उसकी हत्या कर दी थीं. सातों हत्यारों को दिग्रस पुलिस ने हिरासत में ले लिया था.

यवतमाल शहर में होमगार्ड जवान पर दागी गोलियां

यवतमाल शहर में भी 11 जून की मध्यरात्रि में होमगार्ड कर्मचारी इंदिरानगर निवासी अक्षय कैथवास की गोलियां दागकर हत्या कर दी गई थीं. साहुकारी के पैसों के लेन देन को लेकर उक्त हत्याकांड को अंजाम दिया गया था. इस हत्याकांड में शामिल सातों आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया था.

अनैतिक संबंधों का शक 

पांढरकवडा शहर में अनैतिक संबंधों के संदेह में गिरीजा किशोर नरताम (46) की हत्या कर दी गई. पुलिस ने हत्यारे आरोपी युवक राहुल पोतीरवार को हिरासत में ले लिया है. आरोपी युवक को महिला का अन्य व्यक्ति के साथ संबंध होने का शक था, इसीलिए उसने महिला की हत्या कर दी.