आदिम जमात बहुल इलाकों के लिए नियोजन केंद्र का उद्घाटन

    Loading

    यवतमाल. स्वास्थ्य, शिक्षा रोजगार और नेतृत्व विकास से आदिम जमातीयों को विकास की  मुख्य धारा में लाना संभव होंगा, एैसे मत एकात्मिक आदिवासी विकास प्रकल्प पांढरकवडा के सहायक प्रकल्प अधिकारी जी.बी.सोनार ने जताएं.वें आदिवासी संशोधन और प्रशिक्षण संस्था, पुणे के तहत आदिम जमात बहुल ईलाकों के सूक्ष्म नियोजन केंद्र के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे.यह कार्यक्रम हाल ही में स्टेट बँक चौक स्थित वनविभाग के पुराने कार्यालय में आायेजित किया गया.

    इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सहायक प्रकल्प अधिकारी सोनार ने की, उद‍्घाटक के रुप में समाजकार्य कॉलेज के प्रा.डा.गोवर्धन म्हाला उपस्थित थे. इस समय युनिसेक इंडिया प्रकल्प  के संचालक संजय इंगले,नेहरु युवा केंद्र के अनिल ढेंगे, नई उम्मीद संस्था के अमित कुलकर्णी,  शिक्षा और विस्तार अधिकारी अरविंद बोरकर तथा शहर से सटे गांवों के कोलाम समुदाय के नागरीक उपस्थित थे.

    इस केंद्र के जरीए आदिम जमात जिसमें प्रमुखता से कोलाम जमात के लिए रोजगार निर्मिती करने, वनअधिकार और पेसा के बारे में क्षमता निर्माण करने, आदिम जमात के पारंपारिक ज्ञान का जतन, स्वास्थ्य, शिक्षा, कुपोषण,खेती आदी पर संशोधन किया जाएंगा.इस कार्यक्रम का प्रास्ताविक केंद्र समन्वयक रसूल शेख ने,संचलन तितिक्षा दंभे और आभार प्रदर्शन सुमेध भालेराव ने प्रकट किया.