Fraud
फ़ाइल फोटो

Loading

यवतमाल. शहर के युवाओं में शेयर मार्केट में पैसा लगाकर लाखों करोड़ों रुपए कमाने का मोह बढ़ते जा रहा है. शेयर मार्केट में पैसे लगाने का मोह एक युवक को भारी पड गया. शेयर मार्केट की एक एप्लीकेशन को ओपन कर निवेश के लिए लगायी गई 11 लाख रुपयों की रकम से युवक को हाथ धोना पड़ा है. यवतमाल शहर के सिविल लाइन रानडे अस्पताल परिसर में रहने वाले गिरीष शेजपाल की दत्त चौक में विदर्भ एजेंसी है.

25 दिसंबर 2023 से 25 जनवरी 2024 के दरमियान आरोपी ने वादी को इंदिरा सिक्यूरिटीज में अकांउट ओपन कराने के लिए कहा और शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए बाध्य किया. इसके बाद आरोपी ने अपने फायदे के लिए वादी की 11 लाख 19 हजार रुपयों से धोखाधडी की. धोखाधडी होने की बात पता चलते ही गिरीष शेजपाल ने अवधूतवाडी पुलिस थाने में जाकर शिकायत दर्ज करायी. अवधूतवाडी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

प्रलोभन देकर लूटने वाले को रीवा से दबोचा

शेयर मार्केट में ट्रेडिंग करने के लिए निर्धारित एक ग्रुप से जोडने के बाद बड़ा फायदा होने का झांसा कृषि विभाग के कर्मचारी को पांच ठगों ने दिया. उससे अलग-अलग कारण बतलाकर पैसे वसूले गए. पांच लाख 50 हजार रुपए लेने के बाद दोगुना मुनाफा दिलाने का प्रलोभन देने वालों के मोबाइल बंद नजर आए. इस मामले में अवधूतवाडी पुलिस ने 4 नवंबर 2023 को पांच लोगों पर धोखाधडी का मामला दर्ज किया गया. इस मामले में मध्यप्रदेश से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

धोखाधडी का शिकार हुए कृषि कर्मचारी का नाम राधारमणनगर निवासी किशोर कामडी बताया गया है. उसके मोबाइल पर संपर्क करने वाले आरोपी सिद्धार्थ मल्होत्रा, मिश्रा, आकाश, सरकार, मनीष ने अलग अलग प्रलोभन दिखाकर व बडा मुनाफा कराकर देने की बात कहते हुए रकम हड़प ली. मामले की जांच सायबर सेल के पुलिस निरीक्षक धीरेंद्रसिंह बिलावल ने करते हुए मुख्य आरोपी मध्यप्रदेश के रीवा निवासी सुजीत विश्वकर्मा को हिरासत में लेकर यवतमाल लाया.